ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
आंगनवाड़ी केंद्रों के निरीक्षण पर निकले केजरीवाल
By Deshwani | Publish Date: 17/6/2017 4:02:30 PM
आंगनवाड़ी केंद्रों के निरीक्षण पर निकले केजरीवाल

 नई दिल्ली, (हि.स.)। ​दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ राजधानी के आंगनवाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण कर रहे हैं। इस दौरान सरकार के विभिन्न विभागों के आईएएस, दानिक्स और एड-हॉक दानिक्स सहित कुल 800 सीनियर एवं जूनियर कर्मचारी भी आंगनवाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण कर रहे हैं। दिल्ली में 1600 आंगनवाड़ी केन्द्र हैं जिनका निरीक्षण किया जा रहा है।

इस दौरान मुख्यमंत्री केजरीवाल उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ शकरपुर स्थित आंगनवाडी केन्द्र पहुंचे। यहां उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्र के रजिस्टर में दर्ज बच्चों की संख्या का पता लगाया। फिर उनके लिए दिया जा रहा भोजन खाया। सीएम ने यहां चने एवं खिचड़ी का जायका टेस्ट किया जिसमें कुछ पायी गई। सीएम ने इसे लेकर आंगनवाड़ी संचालिकाओं के साथ सवाल-जवाब किये। 
साथ ही उन्होंने यहां आये बच्चों के अभिभावकों से भी बात की। इस दौरान एक व्यक्ति ने बताया कि यहां पढ़ाई-लिखी नहीं होती। यहां दिये जाने वाले खाने की गुणवत्ता भी सही नहीं है। ऐसे में हम अपने बच्चों को यहां भेजकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहते। अभिभावक की बात सुनकर मुख्यमंत्री ने आंगनवाड़ी संचालिकाओं को डांट लगायी और उपमुख्यमंत्री मनीष को जल्द व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिये।
वहीं मनीष सिसोदिया ने आंगनवाड़ी केंद्रों में फर्जी तरीके से बच्चों के नाम रजिस्टर में भरने, सर्वे रजिस्टर में पेंसिल से एंट्री करने, वर्कर्स और सहायिकाओं के समय पर न आने जैसी अनेक गड़बड़ियों के बारे में स्टाफ को चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि इन कमियों में जल्द सुधार होना चाहिए अन्यथा आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। यह निरीक्षण शाम तक चलेगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS