ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
योग दिवस के रंग में रंगने लगा हिसार
By Deshwani | Publish Date: 16/6/2017 4:34:36 PM
योग दिवस के रंग में रंगने लगा हिसार

 हिसार, (हि.स.)। हिसार धीरे-धीरे 21 जून को आयोजित होने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के रंग में रंगने लगा है। पतंजलि योग समिति तथा आयुष विभाग द्वारा शहर के लगभग हर हिस्से में 130 से अधिक स्थानों पर योग कक्षाओं व प्रशिक्षण शिविरों के माध्यम से लोगों को योगासन व प्राणायाम में पारंगत किया जा रहा है। अधिक से अधिक लोगों को 21 जून को महाबीर स्टेडियम में तीसरे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के जिला स्तरीय मुख्य कार्यक्रम के विषय में जागरूक करने तथा इसमें उनकी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए घर-घर और जन-जन को निमंत्रण भेजे जा रहे हैं तथा शहर में बस शैल्टर्स पर कार्यक्रम से संबंधित होर्डिंग्स नजर आने लगे हैं। जो लोगों का ध्यान आकर्षित कर रहे हैं।

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मद्देनजर महाबीर स्टेडियम में जन-प्रतिनिधियों, अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए आयोजित किए गए चार दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर का शुक्रवार को समापन हुआ। बारिश के मौसम के बावजूद बड़ी संख्या में अधिकारी-कर्मचारियों व आमजन ने शिविर में पहुंचकर योगासनों व प्राणायामों का अभ्यास किया। भारत स्वाभिमान के प्रभारी मुकेश कुमार व आयुष विभाग की प्रशिक्षक डॉ. पूजा ने उपस्थितजन को खड़े होकर, लेटकर व बैठकर करने वाले योगासनों के साथ-साथ प्राणायामों का प्रशिक्षण दिया।
भारत स्वाभिमान के प्रभारी मुकेश कुमार ने उपस्थितजन को मुख्य कार्यक्रम की तैयारियों के विषय में जानकारी देते हुए बताया कि इस बार योग दिवस के लिए शहरवासियों को शादियों की तरह निमंत्रण दिए जा रहे हैं। उन्होंने उपस्थिजन से आह्वान किया कि वे स्वयं अपने परिजनों, पड़ोसियों तथा बच्चों को 21 जून को कार्यक्रम में लाएं ताकि अधिक से अधिक लोग योग का लाभ उठाने के लिए प्रेरित हो सकें। उन्होंने बताया कि जब हजारों लोग एक-साथ योग करेंगे तो ऐसा माहौल बनेगा कि उसे देखकर ही सभी का मन योग को अपनाने के लिए तैयार हो जाएगा। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS