ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
पुलिस सुरक्षा के बीच राजधानी में निकला रमजान का जुलूस
By Deshwani | Publish Date: 15/6/2017 4:40:29 PM
पुलिस सुरक्षा के बीच राजधानी में निकला रमजान का जुलूस

 लखनऊ, (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के राजधानी लखनऊ में गुरुवार को 19वीं रमजान का जुलूस निकाला गया। जुलूस में जिला व पुलिस प्रशासन मुस्तैदी बरकार रही। इस जुलूस में हजारों की तादात में लोग शामिल हुए। चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी कैमरे से जुलूस की निगरानी की।

यह बताया जाता है कि 19वीं रमजान को दामाद-ए-पैगंबर हजरत अली की याद में निकाला जाता है। हर साल की तरह इस वर्ष भी निकाला गया है। गुरुवार को यह जुलूस परंपरागत तरीके से निकाला गया, जिसमें शामिल होने के लिए हजारों की तादात में लोग एकत्रित हुए। मुस्लिम धर्मगुरुओं के अनुसार ऐसा कहा जाता है कि 1400 साल पहले इराक में स्थित मस्जिद-ए-कूफा में 21वीं रमजान के दिन सुबह नमाज अदा करते समय दामाद-ए-पैगंबर हजरत अली की शहादत हो गई थी। इसके बाद से उनकी याद में 19वीं रमजान से जुलूस और मजलिसों का दौर शुरू होता है। 
यह सिलसिला 21 वीं रमजान को समाप्त होता है। इस दौरान मजलिस भी होती है, मजलिस में हजरत अली की शहादत का किस्सा सुनकर माहौल गमगीन हो जाता है। गुरुवार को यह जुलूस रोजा-ए-काजमैन थाना सआदतगंज से शुरू होकर मंसूर नगर तिराहा, गिरधारी सिंह कुंवर इण्टर कॉलेज, टुड़ियागंज तिराहा से बांये मुड़कर नक्खास, अकबरी गेट, पाटानाला चौकी, शिया कॉलेज होते हुए सेन्ट ज्यूड्स केजी एवं प्राइमरी स्कूल इमामबाड़ा मोहम्मद तकी के पास जाकर समाप्त हुआ।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS