ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
केंद्रीय मंत्री सुरेश खन्ना ने असि नदी किनारे चलाया फावड़ा
By Deshwani | Publish Date: 15/6/2017 4:38:31 PM
केंद्रीय मंत्री सुरेश खन्ना ने असि नदी किनारे चलाया फावड़ा

 वाराणसी, (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री और वाराणसी जिले के प्रभारी मंत्री सुरेश खन्ना गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में थे। सुबह शहर में पहुंचे प्रभारी मंत्री रविन्द्रपुरी बाईपास स्थित सहोदरबीर पुलिया के नीचे लुप्त हो चली असि नदी के किनारे पहुंचे। यहां कैबिनेट मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तरह फावड़ा चलाकर श्रमदान किया। साथ ही पौधरोपण कर लोगों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी दिया। इसके बाद नदी पर हुए अवैध अतिक्रमण का भी निरीक्षण किया। 

इस दौरान, पत्रकारों से बातचीत में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैं यहां आज अस्सी नदी को पुनर्जीवित करने के उद्देश्य से आया हूं। असि नदी को पुर्नजीवित करने के लिए अभियान चलाया जायेगा। 15 जून तक सीएम योगी के शहर और प्रदेश के सड़कों के गड्ढा मुक्ति के आदेश के सवाल पर कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर इस कार्य के लिए अभियान चल रहा है। हम इस कार्य को 15 जून तक पूरा कर लेते पर बालू का खनन नहीं होने की वजह से बालू की कमी प्रदेशभर में हो गयी। जिसकी वजह से यह कार्य पिछड़ गया लेकिन जल्द ही हम सभी गड्ढे भर देंगे। उन्होंने कहा कि वाराणसी में सड़कों पर गड्ढा मुक्ति का काम 40 से 50 प्रतिशत से ऊपर कार्य हुआ है। 

सुरेश खन्ना ने कहा कि सरकार लोगों को सुविधाए दिलाने के लिए वचनबद्ध है। सड़क निर्माण में जो टेंडर दिया गया है उसमें पैसों की कमी के विषय पर उन्होंने कहा कि जल्द पैसा उपलब्ध करवाया जाएगा। गंगा और असि नदी में नाला के पानी गिरने के सवाल पर कहा कि नाले का पानी नदियों में बहुत दिनों से गिर रहा है। हमने उसमें सुधार करने का संकल्प लिया है, जन सहयोग से नदियों को साफ किया जाएगा। चंदौली के निलम्बित एआरटीओ के खिलाफ शिकायत करने वालों को मिल रही धमकी के सवाल पर उन्होंने कहा कि उनको पूरी सुरक्षा मिलेगा। 

गौरतलब हो कि कैबिनेट मंत्री के श्रमदान को लेकर नगर निगम के अफसरों ने एक दिन पहले से ही क्षेत्र में साफ-सफाई के अलावा असि नदी के किनारे अवैध कब्जा का सर्वे करा लिया था। रवींद्रपुरी और सहोदरबीर पुलिया के बीच बीते बुधवार को दिनभर जेसीबी से नदी की चौड़ाई बढ़ाने का काम किया गया। यमुना मिशन की ओर से जेसीबी से नदी के किनारों की खुदाई कराई गई। कई जगहों पर अतिक्रमण भी तोड़े गए। रविंद्रपुरी पुलिया के पास नदी तट के घेरे गए हिस्से को कब्जा मुक्त करा लिया गया था।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS