ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
योगी का दलितों के साथ सहभोज राजनीतिक नाटकबाजी: मायावती
By Deshwani | Publish Date: 15/6/2017 4:25:44 PM
योगी का दलितों के साथ सहभोज राजनीतिक नाटकबाजी: मायावती

 लखनऊ, (हि.स.)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य भाजपा नेताओं के दलितों के साथ ’सहभोज’ को राजनीतिक नाटकबाज़ी करार दिया है। उन्होंने गुरुवार को कहा कि सभी जानते हैं कि इन सब दिखावटी व बनावटी कामों से ना तो भाजपा का वर्षों पुराना दलित व पिछड़ा वर्ग-विरोधी चाल, चरित्र व चेहरा बदलने वाला है और ना ही इससे खासकर दलित समाज का सही मायने में कुछ कल्याण व उत्थान होने वाला है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही दलितों के ऊपर होने वाले हर प्रकार के अन्याय व जुल्म-ज्यादती का ही अन्त होने वाला है।


दलितों के मामले में नीयत साफ होती तो न होता सहारनपुर का दंगा
मायावती ने अपने बयान में कहा कि खासकर दलितों के मामले में प्रदेश सरकार की नीयत व नीति में अगर थोड़ी भी सच्चाई और ईमानदारी होती तो सहारनपुर का जातीय दंगा कभी भी इतना गंभीर रूप धारण नहीं करता और ना ही उनके ऊपर जुल्म-ज्यादती अभी तक भी पक्षपातपूर्ण तरीके से जारी रहती। उन्होंने कहा कि सहारनपुर जातीय दंगे के मुख्य दोषी लोगों को अभी तक भी गिरफ्तार नहीं करना व दंगा पीड़ितोंं को अब तक न्याय नहीं दिला पाना इस बात का प्रमाण है कि प्रदेश सरकार का दलित-विरोधी रवैया पूरे देश में अन्य भाजपा सरकारों की तरह एक जैसा ही जातीय द्वेष व अन्यायपूर्ण है। 
बसपा सुप्रीमो ने कहा कि दलित व अन्य पिछड़ा वर्ग समाज सदियों से शोषित-पीड़ित, उपेक्षित, जातीय हिंसा व विद्वेष से पीड़ित समाज है। आज भी इस समाज के करोड़ों लोग सामाजिक, शैक्षणिक व आर्थिक पिछड़ेपन के कारण नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि इन लोगों को जो संवैधानिक हक और सुविधायें मिलनी चाहिये थीं, वह जातिवादी लोगों के गलत रवैये के कारण सही से कभी भी नहीं मिल पायी हैं जबकि सरकारों की जिम्मेदारी बनती है कि उनके साथ न्याय करें।

बसपा सरकार में बनाये स्मारक उपेक्षा का शिकार
मायावती ने कहा कि यही कारण है कि हमेशा की तरह उपेक्षित रहे दलित व अन्य पिछड़ा वर्ग में जन्मे महान संतों, गुरुओं व महापुरुषों के सम्मान में जो विभिन्न भव्य स्थल, स्मारक व पार्क आदि बनाये गये हैं, वह भी सरकारी उपेक्षा का शिकार हैं तथा उनका रख-रखाव सही से नहीं हो पा रहा है जिसके सम्बंध में बसपा द्वारा बार-बार सरकार का ध्यान भी आकर्षित कराया गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS