ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
पंजाब विधानसभा ने आत्महत्या करने वाले किसानों को दी श्रद्धांजलि
By Deshwani | Publish Date: 14/6/2017 5:15:06 PM
पंजाब विधानसभा ने आत्महत्या करने वाले किसानों को दी श्रद्धांजलि

 चंडीगढ़, (हि.स.)। पंजाब विधानसभा में बुधवार को पहली बार सूबे में आत्महत्या करने वाले किसानों को श्रद्धांजलि भेंट की गई। राज्य सरकार की इस कार्रवाई की चौतरफा चर्चा है। हालांकि पंजाब में पिछले दस वर्षों से किसानों द्वारा आत्महत्याएं की जा रही हैं लेकिन यह पहला मौका है जब सदन के भीतर आत्महत्या करने वाले किसानों को श्रद्धांजलि भेंट की गई है। 

विधानसभा कार्यवाही के दौरान स्पीकर के.पी. सिंह राणा ने जब सदन की तरफ से मृतकों एवं शहीदों को श्रद्धांजलि भेंट की तो आप विधायक बलजिंदर कौर ने उन्हें बीच में टोकते हुए शहीदों की सूची में उन किसानों के नाम शामिल करने की मांग उठाई जिन्होंने पिछले समय के दौरान आत्महत्या की है। स्पीकर ने उनकी बात को अनसुना करते हुए अपना बयान जारी रखा। 
स्पीकर द्वारा श्रद्धांजलि दिए जाने के बाद कांग्रेस विधायक एसएस रंधावा ने भी किसानों को श्रद्धांजलि भेंट करने का मुद्दा उठा दिया जिसका समूचे सदन ने समर्थन कर दिया। इस कार्यवाही के दौरान अकाली दल विधायक सदन में मौजूद नहीं थे। इस बीच मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने खड़े होकर समूचे सदन को आश्वासन दिया कि कांग्रेस पार्टी को किसानों के प्रति पूरी तरह से हमदर्दी है। इसलिए कांग्रेस पार्टी आत्महत्या करने अथवा अन्य कारणों से मरने वाले किसानों को श्रद्धांजलि भेंट करती है। इसके बाद समूचे सदन ने मृतक किसानों को श्रद्धांजलि भेंट की।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS