ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर हजारों लोग एक साथ करेंगे योग
By Deshwani | Publish Date: 14/6/2017 4:55:51 PM
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर हजारों लोग एक साथ करेंगे योग

 कुरुक्षेत्र, (हि.स.) । 21 जून अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर हजारों लोग एक साथ योग करेंगे, जिसकी तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन के आयुष विभाग एवं पतंजलि योग समिति के तत्वावधान में अधिकारियों को योग प्रोटोकोल प्रशिक्षण शिविर में योग की क्रियाएं सिखाई जा रही है। 

बुधवार को सुबह 6 बजे योग प्रोटोकोल प्रशिक्षण शिविर के दूसरे दिन की शुरूआत करते हुए उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने प्रशिक्षण शिविर में लगातार बढ़ती संख्या पर कहा कि उम्मीद के अनुसार अभी भी योग प्रशिक्षण शिविर में संख्या और अधिक बढऩी चाहिए। इसके लिए सभी विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने का संदेश समय रहते दिया गया था। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि योग प्रोटोकोल प्रशिक्षण शिविर के अंतिम दिन 15 जून को सुबह 6 बजे सभी अधिकारी और कर्मचारी द्रोणाचार्य स्टेडियम में पहुंचना सुनिश्चित करेंगे। आयुष विभाग की तरफ से बकायदा हाजिरी भी लगाई जाएगी और इसके बाद आंकलन किया जाएगा कि किन-किन विभाग से अधिकारी और कर्मचारी योग प्रशिक्षण शिविर नहीं पहुंच पाए। उन्होंने कहा कि 21 जून को अंतराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर द्रोणाचार्य स्टेडियम में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है। इसी कार्यक्रम को लेकर सभी को प्रशिक्षण देने का कार्य किया जा रहा है। 
इस अवसर पर पंतजलि योग समिति के जिला प्रभारी कुलवंत, भारत स्वाभीमान के जिला प्रभारी बलविन्द्र और डॉ. निरूपमा भट्टी सहित अन्य प्रशिक्षकों द्वारा अधिकारियों, कर्मचारियों को करीब डेढ़ घंटा योगासन, अलोम-विलोम, कपालभाति सहित दर्जनों प्रकार के आसनों की प्रक्रियाएं करवाई और इस दौरान मास्टर ट्रेनर द्वारा कर्मचारियों की योग आसनों की कमियों को दुरुस्त भी कराया गया। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS