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भारतीय डाक विभाग ट्विटर के जरिये कर रहा है शिकायत निवारण
By Deshwani | Publish Date: 14/6/2017 4:45:45 PM
भारतीय डाक विभाग ट्विटर के जरिये कर रहा है शिकायत निवारण

 नई दिल्ली, (हि.स.)। भारतीय डाक विभाग ट्विटर सेवा के ज़रिये विदेशों में रह रहे लोगों को भी सहायता प्रदान कर रहा है। विभाग की अंतर्राष्‍ट्रीय पार्सल सेवा समाधान प्राप्ति के लिए असंख्‍य ट्वीट प्राप्‍त हो रहे हैं। ट्वीटकर्ता अपने पार्सलों की डिलीवरी समय पर प्राप्‍त करने के बारे में ट्वीट करते हैं और जब वस्‍तुएं समय पर पहुंच जाती हैं तो खुशी जाहिर करते हैं। 

भारतीय डाक विभाग का कहना है कि अबतक 32 हजार से अधिक ट्वीट मिले हैं और जिनके शत प्रतिशत शिकायत समाधान का लक्ष्‍य रखा गया है। 
साजदा खातून ने ट्वीट किया ''रजिस्‍ट्रेशन नम्‍बर आरएफ 105790475 I एन, अभी तक मुझे मेरी पंजीकृत वस्‍तुएं प्राप्‍त नहीं हुईं। कृपया मामले का समाधान करें।'' कृपया वस्‍तुएं निम्‍नांकित पते पर डिलिवर करने का प्रयास करें: शमीम अख्‍तर अंसारी लेबोरेटरी डिपार्टमेंट, किंग फहद अस्‍पताल, पोस्‍ट बॉक्‍स-204'' 
उक्‍त वस्‍तुएं प्राप्‍त होने के बाद प्रेषिती ने ट्वीट किया, ‘‘अब वस्‍तुएं मिल गई हैं| शिकायत निपटाने और सामान की डिलिवरी के लिए बहुत बहुत शुक्रिया, सऊदी से शमीम।’’ इसी तरह लुभा सिद्दकी ने ट्वीट किया कि हांग कांग से भेजा गया प्रीपेड पार्सल जो प्राप्‍त नहीं हुआ जो मेरे लखनऊ के पते पर डिलिवर होना था और अगले दिन सामान डिलिवर हो जाने पर उन्‍होंने ट्वीट कर आभार व्‍यक्‍त किया। 
कुनाल अग्रवाल ने भारतीय डाक की सराहना करते हुए ट्वीट किया कि अद्भुत गति और शुद्धता! अच्‍छे कार्यों का सिलसिला जारी रखें! पुणे से सिंगापुर, मात्र 3 कार्यदिवसों में! संचार मत्री मनोज सिन्‍हा ने आम लोगों और संबद्ध हितभागियों की दूरसंचार और डाक संबंधी शिकायतों के समाधान के लिए पिछले वर्ष अगस्‍त में ''ट्विटर सेवा'' का शुभारंभ किया था। दूरसंचार मंत्रालय और डाक विभाग ट्विटर सेवा से शिकायतों की सूची संकलित करते हैं और उनका वर्गीकरण तात्‍कालिक, मध्‍यम-कालिक और दीर्घकालिक के रूप में करते हैं ताकि तदनुरूप उनका समाधान किया जा सके। 
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