ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
लव-कुश रामलीला में होगी बॉलीवुड कलाकारों की धूम
By Deshwani | Publish Date: 14/6/2017 1:43:09 PM
लव-कुश रामलीला में होगी बॉलीवुड कलाकारों की धूम

 नई दिल्ली, (हि.स.)। विजयादशमी भले ही अभी दूर है, लेकिन राजधानी की रामलीला का मंचन करने वाली संस्थाएं अभी से लीला मंचन की तैयारी में जुट गई हैं। दिल्ली की प्रमुख लव-कुश रामलीला कमेटी ने इसकी बाकायदा शुरुआत भी कर दी है। बता दें कि 40 साल पुरानी लव-कुश रामलीला कमेटी की रामलीला का मंचन इस बार 21 सितंबर से पहली अक्टूबर तक लाल किला मैदान में होगा।

रामलीला मंचन की तैयारी के संबंध में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में लव-कुश रामलीला कमेटी के अध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने जहां लीला के नए कलाकारों से मीडिया का परिचय कराया, वहीं यह भी बताया कि इस बार की रामलीला कहीं अधिक भव्य और बेहतरीन होगी, क्योंकि इस बार के लीला मंचन में बॉलीवुड के कई कलाकार अलग-अलग और महत्वपूर्ण भूमिकाओं में नजर आएंगे। उन्होंने कहा कि हम अभी से रामलीला की तैयारी में जुट गए हैं और हमें पूरा यकीन है कि इस बार की लीला राजधानीवासियों को मन मोह लेगी। इस अवसर पर अशोक अग्रवाल के साथ बॉलीवुड के कलाकर अवतार गिल, शाहबाज खान, रूपा दत्ता, सुरेश कुमार भी मौजूद थे।
किरदारों के बारे में अशोक अग्रवाल ने बताया कि इस साल अवतार गिल 'खार' की भूमिका निभा रहे हैं, वहीं शाहबाज खान मेघनाद की भूमिका निभाएंगे। पहले की लीला में सीता की भूमिका निभा चुकी रूपा दत्ता के हिस्से में इस साल कैकेई की भूमिका आई है। भोजपुरी सिंगर-एक्टर एवं दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी अंगद का रोल निभाएंगे, तो वहीं ‘भजन सम्राट’ अनूप जलोटा केवट के रोल में दिखेंगे। खास बात यह कि पॉप सिंगर शंकर साहनी राजा दशरथ के किरदार को जीवंत करते नजर आएंगे। रजा मुराद कुंभकर्ण की भूमिका निभाएंगे, जबकि सुरेंद्र पाल राजा जनक के किरदार में नजर आएंगे। फिल्म ‘सुल्तान’ में सलमान खान के कोच की भूमिका निभा चुके जगदीश कालीरमन को लोग हनुमान के रूप में देखेंगे। रामायण के अहम पात्र रावण के रोल में मुकेश ऋषि नजर आएंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS