ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
मोदी का संकल्प : किसान, गरीब और मजदूर आगे बढ़ें
By Deshwani | Publish Date: 14/6/2017 11:19:51 AM
मोदी का संकल्प : किसान, गरीब और मजदूर आगे बढ़ें

रायपुर, (हि.स.)। कोरबा लोकसभा क्षेत्र के सांसद डॉ. बंशीलाल महतो ने कहा कि किसान, गरीब व मजदूर आगे बढ़ें, यही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संकल्प है। सबका साथ-सबका विकास सिर्फ एक नारा नहीं है, बल्कि मोदीजी ने पिछले तीन साल के कार्यकाल में इसे करके भी दिखाया है। आज देश-दुनिया में मोदी के नेतृत्व व उनके कार्यों की सराहना हो रही है।

डॉ. महतो मंगलवार को रायपुर जिले के अभनपुर विकासखण्ड के ग्राम पलौद में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार के तीन साल पूर्ण होने के अवसर पर आयोजित सबका साथ-सबका विकास सम्मेलन को मुख्य आतिथि के तौर पर संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व विधायक और वरिष्ठ नेता भूपेन्द्र सिंह ठाकुर ने किया।
सांसद डॉ. महतो ने इस मौके पर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत ईश्वरी बाई, रमशीला कुर्रे सहित 10 महिलाओं को रसोई गैस चूल्हा व सिलेण्डर प्रदान किया। राष्ट्रीय परिवार सहायता योजना के तहत 5 महिलाओं को 20-20 हजार रुपये सहायता राशि के चेक तथा प्रधानमंत्री के आव्हान पर गैस सब्सिडी छोड़ने वाले 10 नागरिकों को प्रमाण पत्र भी इस अवसर पर प्रदान किया गया। 
कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को उद्यानिकी विभाग द्वारा बड़ी संख्या में फलदार पौधों का वितरण भी किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद डॉ. महतो ने कहा कि आंतकवादियों के खिलाफ चाहे सर्जिकल स्ट्राइक हो या फिर कालेधन के खिलाफ नोटबंदी, स्वच्छता अभियान हो या महिलाओं को धुएं से मुक्ति के लिए गैस चूल्हा या किसानों और आम जनता को बीमा की सुरक्षा जैसी अनेक योजनाओं से सभी वर्ग के लोगों के चेहरे में खुशहाली आयी है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे पूर्व विधायक भूपेन्द्र सिंह ठाकुर ने कहा कि पानी की एक-एक बूंद के उपयोग के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्मोर दी ने प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना प्रारंभ की है, ताकि किसानों को उनकी मेहनत का वाजिब दाम मिल सके। उन्होंने कहा कि छत्तीगढ़ में कृषि में अपार संभावनाएं मौजूद हैं। यहां के किसान धान के अलावा दलहन-तिलहन और गन्ने की खेती भी करें, जिससे उनकी आमदनी दोगुनी हो सके। इस अवसर पर गुलाब टिकरिया, जिला पंचायत सदस्य सुश्री दुलारी चतुर्वेदानी, जनपद पंचायत अभनपुर की उपाध्यक्ष नंदनी साहू, सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि व ग्रामीणजन उपस्थित रहे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS