ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
दार्जिलिंग में गोजमुमो समर्थकों पर लाठीचार्ज
By Deshwani | Publish Date: 13/6/2017 12:49:35 PM
दार्जिलिंग में गोजमुमो समर्थकों पर लाठीचार्ज

 दार्जिलिंग, (हि.स.)। गोर्खालैंड की मांग को लेकर गोर्खा जनमुक्ति मोर्चा (गोजमुमो) द्वारा दार्जिलिंग में बेमियादी बंद बुलाया है। दूसरे दिन मंगलवार सुबह चौक बाजार में गोजमुमो समर्थकों ने बंद के समर्थन में निकाली गयी। रैली को लेकर गोजमुमो समर्थकों एवं पुुलिस में झड़प की खबर है। उग्र गोजमुमो समर्थकों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। 

बतादें कि मगंलवार सुबह गोजमुमो समर्थक जुलूस के रूप में जिलाधिकारी कार्यालय की ओर बढ़ रहे थे। पुलिस ने उन्हें रोका, इससे नाराज होकर बंद समर्थकों की ओर से पुलिस पर कथित तौर पर पथराव किया गया, जिसके जवाब में पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। साथ ही, मगंलवार सुबह कालिम्पोंग में मुंबई से आये पर्यटकों के तीन वाहनों को गोजमुमो समर्थकों ने रोक दिया। जिससे वाहन में सवार बच्चे समेत 15 पर्यटक परेशानी में फंस गये। खबर मिलते ही कर्सियांग के एसडीपीओ मौके पर पहुंचे। उनके हस्तक्षेप से करीब दो घंटे के बाद पर्यटकों को वहां से रवाना किया गया। इस बीच पुुलिस ने चार जून को पंहाड़ पर हिंसा फैलाने के आरोप में तीन गोजमुमो समर्थकों को गिरफ्तार किया गया है। इस दौरान, तीनों आईपीएस अधिकारी सिद्धार्थनाथ गुप्ता, जावेद सामीप एंव नन्दा घटना स्थल पर पहुंचे। साथ ही एसपी अखिलेश चतुर्वेदी भी दार्जिलिंग में मौजूद रहे। 
गौरतलब है कि बंगाल सरकार द्वारा शिक्षण संस्थानों में बंग्ला भाषा की अनिवार्यता के खिलाफ एवं गोर्खालैंड की मांग को लेकर गोजमुमो द्वारा सोमवार से पहाड़ पर बेमियादी हड़ताल आहूत की गयी है। मगंलवार चाय बागान श्रमिकों संगठनों पर श्रमिक के वेतन वृद्धि की मांग में भी 12 घंटे बंद बुलाया गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS