ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
श्रमिक संगठनों का 12 घंटे का बंद, दार्जीलिंग में दिखा जबरदस्त असर
By Deshwani | Publish Date: 13/6/2017 11:43:30 AM
श्रमिक संगठनों का 12 घंटे का बंद, दार्जीलिंग में दिखा जबरदस्त असर

 दार्जिलिंग, (हि.स)। चाय बागान श्रमिकों की मजदूरी वृद्धि समेत विभिन्न मांगों को लेकर श्रमिक संगठनों के संयुक्त मंच की ओर से मंगलवार को आहूत 12 घंटे की हड़ताल से पहाड़ पर जनजीवन ठप है। गोर्खालैंड की मांग में गोजमुमो की ओर से जारी बेमियादी हड़ताल के बीच श्रमिक संगठनों द्वारा आहूत बंद से पहाड़वासियों को दोहरा झटका लगा है। गोजमुमो ने श्रमिक संगठनों के बंद का समर्थन किया है। बंद के कारण सुबह से दुकान बंद हैं। निजी बसों का परिचालन ठप है। दार्जिलिंग का प्रसिद्ध मेल सूना पड़ा है। शिक्षण संस्थान बंद पड़े हैं। कुछ सरकारी बसे सड़कों पर दिख रही है, पर उनमें यात्रियों की संख्या नाम मात्र है। 

सिलीगुड़ी में श्रमिक संगठनों के बंद का मिला-जुला असर देखने को मिल रहा है। निजी बसें सड़कों पर दौड़ रही है, पर इसकी संख्या काफी कम है। अधिकतर दुकान बंद हैं। बंद के समर्थन में विभिन्न श्रमिक संगठन पिकेटिंग कर रहे हैं। इधर, प्रशासन ने बंद के दौरान सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया है। फिलहाल पहाड़ एवं समतल इलाके में बंद शांतिपूर्ण चल रहा है। गौरतलब है कि न्यूनतम मजदूरी की मांग को लेकर 26 श्रमिक संगठनों ने संयुक्त मंच के बैनर तले 12-13 जून दो दिन व्यापी चाय बागान बंद का आह्वान है। कल केवल चाय बागानों में बंद का पालन किया गया जबकि आज संयुक्त मंच की ओर से आम हड़ताल आहूत की गयी। कल चाय बागानों में बंद का मिला जुला असर देखने को मिला। 
 
 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS