ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
नक्सलियों की धरपकड़ में जुटी चार राज्यों की पुलिस
By Deshwani | Publish Date: 12/6/2017 12:26:32 PM
नक्सलियों की धरपकड़ में जुटी चार राज्यों की पुलिस

 लखनऊ, (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में सोमवार को नक्सलियों की धरपकड़ के लिए चार राज्यों के टॉप पुलिस अधिकारियों की बैठक बुलाई गई। बैठक के पहले सत्र में राज्यों की सीमाओं पर चल रही नक्सल गतिविधियों पर लगाम लगाने को लेकर गहन चर्चा की गई है। 

इंटेलिजेंस ब्यूरों के राष्ट्रीय स्तर की दो सदस्यीय टीम के निर्देश पर सोनभद्र जनपद के पुलिस हॉल में सुबह नौ बजे से चार राज्यों के नक्सल प्रभावित जिलों के कप्तानों, इंटेलिजेंस के अधिकारियों और सीआरपीएफ के प्रमुख अधिकारियों की बैठक हुई। प्रथम सत्र में नक्सल प्रभावित हिस्सों की समस्याओं को लेकर के आला अधिकारियों ने अपनी बात रखी। इसमें एडीजी विश्वजीत महापात्रा ने उत्तर प्रदेश के नक्सल गतिविधियों से प्रभावित चंदौली जिले की समस्या और उसके लिए किए गए समाधानों पर चर्चा की। यूपी के अलावा बिहार के एक अधिकारी ने नक्सलीय हिंसा पर अपना विषय रखा। 
सोनभद्र के पुलिस अधीक्षक (नक्सल) अवधेश सिंह ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि नक्सली मूवमेंट पर कंट्रोल करने के लिए एक बैठक पहले से तय थी। बैठक में उत्तर प्रदेश के 42 अधिकारियों व अन्य तीन राज्यों के 17 अधिकारीगण पहले सत्र में मौजूद रहे। उन्होंने बताया कि नक्सल मूवमेंट पर रोकथाम के लिए एडीजी वाराणसी जोन ने विषय रखते हुए मौजूदा स्थिती से सभी को रूबरू कराया है। प्रदेश में चंदौली और सोनभद्र नक्सल समस्या से लम्बे समय से प्रभावित है। इन क्षेत्रों में कई बार नक्सली पकड़े गए है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS