ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
भीत्ति चित्रों के माध्यम से योग को लोकप्रिय बनाएगी एनडीएमसी
By Deshwani | Publish Date: 11/6/2017 4:29:46 PM
भीत्ति चित्रों के माध्यम से योग को लोकप्रिय बनाएगी एनडीएमसी

 नई दिल्ली, (हि.स.)। नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् (एनडीएमसी) ने योग को लोकप्रिय बनाने तथा नई दिल्ली क्षेत्र का सौन्दर्यीकरण करने के उद्देश्य से नई दिल्ली क्षेत्र की मुख्य दीवारों पर चित्रकारी की जायेगी। यह जानकारी रविवार को पालिका परिषद् की सचिव चंचल यादव ने उमा शंकर दीक्षित मार्ग तथा शास्त्री भवन के सामने राजेन्द्र प्रसाद मार्ग पर स्कूली बच्चों तथा पेशेवर चित्रकारों द्वारा योग पर की जा रही चित्रकारी के निरीक्षण करने के उपरांत दी।

एनडीएमसी सचिव चंचल यादव ने कहा कि यह कार्य नई दिल्ली क्षेत्र का सौन्दर्यीकरण करने तथा योग को लोकप्रिय बनाने के लिए किया जा रहा है, जिसमें व्यवसायिक चित्रकारों के साथ स्कूली बच्चे भी भाग ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि नई दिल्ली क्षेत्र के सब-वे तथा अन्य दीवारों पर योग तथा स्मारकों पर आधारित कलाकृत्तियां पहले ही बनाई जा चुकी हैं।
उन्होंने बताया कि नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् योग को जन आंदोलन का रूप देने के लिए प्रयासरत है तथा 21 जून को कनॉट प्लेस के सेंट्रल पार्क में आयोजित होने वाले तीसरे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को सफल बनाने के लिए परिषद् द्वारा लोधी गार्डन, तालकटोरा गार्डन तथा नेहरू पार्क में नियमित रूप से योग शिविर आयोजित किए जा रहे हैं।
सचिव ने कहा कि आज योग को विश्वस्तर पर मान्यता मिल चुकी है और दुनियाभर के लोग इसे अपने रोजमर्या जीवन में अपना रहे हैं। उन्होंने कहा कि योग की महत्ता को आज विश्वभर में अपनाया जा रहा है। भारत में योग हमारे पूर्वजों की दिनचर्या का अभिन्नय अंग रहा है, जिससे व्यक्ति के शरीर दिमाग, मनोविकार तथा ऊर्जा को शक्ति मिलती है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS