ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
उपवास के दूसरे दिन बोले शिवराज, मैं एसी में रहने वाला मुख्यमंत्री नहीं
By Deshwani | Publish Date: 11/6/2017 2:31:05 PM
उपवास के दूसरे दिन बोले शिवराज, मैं एसी में रहने वाला मुख्यमंत्री नहीं

 भोपाल, (हि.स.)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का उपवास रविवार को भी जारी है। भेल दशहरा मैदान पर रविवार को सुबह से ही किसानों और किसान संघों के प्रतिनिधियों का आना शुरू हो गया और वे मुख्यमंत्री से चर्चा कर उनसे उपवास समाप्त करने की अपील कर रहे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री का कहना है कि वे राज्य में शांति बहाली होने के बाद भी अपना उपवास खत्म करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि वे एयर कंडीशन में रहने वाले मुख्यमंत्री नहीं हैं। वे रातभर किसानों के बारे में ही सोचते रहे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को सुबह उपवास के दौरान मंच पर बैठते ही किसानों के प्रतिनिधियों से मिलना शुरू किया। इस दौरान किसानों ने मुख्यमंत्री से उपवास खत्म करने की अपील की, लेकिन शिवराज ने कहा कि मैं एसी में रहने वाला मुख्यमंत्री नहीं हैं। मैं एक किसान परिवार से हूं और खेती से जुड़ा हुआ हूं। मैंने हमेशा किसानों के बारे में सोचा और उनकी परेशानियों को दूर करने की कोशिश की। इसी के चलते प्रदेश में किसानों के हित में कई योजनाएं संचालित की हैं, ताकि प्रदेश का किसान खुशहाल हो सके और राज्य के विकास में सीधा भागीदार बन सके। अगले पांच साल में किसानों की आमदनी दुगुनी करने की योजना पर राज्य सरकार काम कर रही है। उन्होंने किसानों को आश्वासन दिया कि वे उनकी सभी समस्याओं को दूर करने के प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि जब तक राज्य में शांति बहाल नहीं हो जाएगी, तब तक वे उपवास पर बैठे रहेंगे। 
इधर, राजधानी भोपाल स्थित भाजपा कार्यालय में पार्टी के पदाधिकारियों की बैठक हुई, जिसमें मुख्यमंत्री के उपवास को समाप्त करने को लेकर चर्चा की गई। बैठक में केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा, प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान, संगठन मंत्री सुहास भगत समेत कई दिग्गज नेता शामिल थे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS