ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
मंदसौर: पिपलिया मंडी में रात का कर्फ्यू जारी, अन्य इलाकों से पूरी तरह हटा
By Deshwani | Publish Date: 11/6/2017 1:55:06 PM
मंदसौर: पिपलिया मंडी में रात का कर्फ्यू जारी, अन्य इलाकों से पूरी तरह हटा

मंदसौर, (हि.स.)। मंदसौर जिले में कानून व्यवस्था की स्थिति अब पूरी तरह नियंत्रण में है। इस स्थिति को देखते हुए रविवार को पिपलिया मंडी के अलावा जिले के कर्फ्यू प्रभावित सभी थाना क्षेत्रों से कर्फ्यू हटा दिया गया है। केवल पिपलिया मंडी थाना क्षेत्र में अगले आदेश तक रात 8 से सुबह 8 बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा। यहां सुबह 8 से रात 8 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई है।

कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी ओम प्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि शनिवार को जिले में सुबह 8 बजे से रात्रि 8 बजे तक कुल 12 घंटों की ढील दी गई थी। इस ढील के दौरान नागरिकों ने बड़ी सुविधापूर्वक अपने दैनिक कार्य निपटाये व रोजमर्रा की जरूरत के सामानों की खरीददारी की। कर्फ्यू में 12 घंटे की ढील के दौरान सभी थाना क्षेत्रों में कहीं भी किसी भी प्रकार की अप्रिय या अशांति वाली कोई घटना नहीं हुई। इस स्थिति को देखते हुए मंदसौर शहर के तीनों थाना क्षेत्रों, मल्हारगढ़ व नारायणगढ़ थाना क्षेत्रों से कर्फ्यू पूरी तरह हटा लिया गया है। 
उन्होंने बताया कि पूरे जिले में धारा 144 के प्रतिबंधात्मक प्रावधान पूर्ववत् लागू रहेंगे। इस आदेश के तहत 5 या 5 से अधिक व्यक्तियों का एक साथ चलना या जनसमूह के रूप में एकत्रित होना प्रतिबंधित है। इसमें किसी भी प्रकार की सभा, जुलूस, धरना और रैली प्रदर्शन एवं बंद का आयोजन तथा संचालन और इसमे भाग लेने के अलावा वैमन्स्यता फैलाने वाले नारे लगाने आदि पर भी पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा। घातक अस्त्र-शस्त्र लेकर चलना भी प्रतिबंधित है। इस आदेश का उल्लंघन करने वालों पर भारतीय दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 188 के तहत सख्त कार्यवाही की जायेगी।
जिला दण्डाधिकारी ने बताया कि जिले में इंटरनेट सेवाएं भी बहाल कर दी जायेंगी परन्तु यदि किसी व्यक्ति द्वारा किसी तरह की अफवाह या अशांति फैलाने वाला या अशांति फैलाने के लिये उकसाने वाला संदेश या वीडियो या एमएमएस वायरल किया गया तो ऐसे व्यक्ति के खिलाफ साइबर क्राइम एक्ट के तहत सख्त से सख्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि जिले में स्थिति सामान्य है, इसलिए सभी बस व ट्रांसपोर्ट आपरेटर अपनी बसें आदि चलायें। उन्हे पर्याप्त पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई जायेगी। उन्होंने कहा कि हम उपद्रवी तत्वों को सख्ती से रोकेंगे। इसके लिये जिला प्रशासन पूरी तरह तैयार है। हम अपने सूचना तंत्र से मिल रही हर प्रकार की सूचनाओं पर फौरन कार्यवाही कर रहे हैं। नागरिकों व सार्वजनिक सम्पत्ति की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। 
उन्होंने जिले के सभी नागरिकों से शांति और संयम का परिचय देकर अफवाहों पर कतई ध्यान न देने की अपील की है। उन्होंने कहा कि हम वर्तमान परिस्थितियों को अब पूर्णत: सामान्य करने के लिये सभी उपाय कर रहे हैं। शांतिवार्ता या सामूहिक विचार विमर्श के लिये जिला प्रशासन सदैव व हर पल तैयार है। जिले के नागरिक अपनी किसी भी प्रकार की समस्या या कठिनाई या परेशानी से जिला प्रशासन को किसी भी समय अवगत करा सकते हैं। समस्या निवारण के लिये तत्काल प्रयास किये जायेगें।
पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि जिले की परिस्थितियों में अब तेजी से सुधार हो रहा है। एहतियात के तौर पर जिले के सभी थाना क्षेत्रों में पर्याप्त पुलिस बल तैनात है। हमारी कोशिश है कि कानून व्यवस्था की स्थिति को जल्द से जल्द बिल्कुल सामान्य कर दिया जाये। उन्होंने बताया कि अब तक उपद्रवी तत्वों को चिह्नित कर 43 प्रकरणों में 259 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS