ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
जीएसटी के विरोध में बिस्कुट कन्फेक्शनरी व्यापारी सड़क पर, धरना प्रदर्शन
By Deshwani | Publish Date: 10/6/2017 6:35:28 PM
जीएसटी के विरोध में बिस्कुट कन्फेक्शनरी व्यापारी सड़क पर, धरना प्रदर्शन

वाराणसी, (हि.स.)। प्रस्तावित गुड्स एण्ड सर्विस टैक्स (जीसटी) को लेकर शनिवार को बिस्कुट कॉन्फेक्शनरी व्यापारी भी सड़क पर उतर आए। काशी बिस्कुट एंड कॅन्फेक्शनरी व्यापार मंडल के बैनर तले लहुराबीर स्थित आजाद पार्क में जुटे व्यापारियों ने वित्त मंत्री अरुण जेटली को निशाने पर लेकर कहा कि इस कानून के अन्तर्गत केक, बिस्कुट, पेस्ट्री, टॉफी, नमकीन और अन्य कन्फेक्शनरी उत्पादों पर अनावश्यक कर लगा दिया हैं। 

व्यापारियों ने कहा कि अभी जो जीएसटी लागू हुआ है, जिसे 5,12,18,28 प्रतिशत के स्लैब में जिन्सों में बांटा गया हैं यह ज्यादा हैं। उन्होंने कहा कि नमकीन पर पहले पांच फीसदी टैक्स था जिसे बढ़ाकर 18 फीसद कर दिया गया। शकर पाला पहले टैक्स के दायरे में नहीं था इस पर जीएसटी में 18 फीसद टैक्स लगा दिया गया। इसी तरह पेस्ट्री, जो कुटीर उद्योग की श्रेणी में आता था और टैक्स मुक्त था अब इस पर भी 18 फीसद टैक्स लगा दिया। उन्होंने कहा कि सरकार के जीएसटी टैक्स लगाने से नमकीन और अन्य खाद्य सामग्री 40 से 50 फीसदी महंगी हो जायेगी। प्रदर्शन के बाद व्यापारियों ने सरकार से करों को वापस लेने की मांग की। उन्होंने चेतावनी दी कि उनकी मांगे नहीं मानी गई तो व्यापारी आन्दोलन के लिए बाध्य होंगे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS