ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
किसानों से मिले कैलाश विजयवर्गीय, जानीं समस्याएं और सुझाव
By Deshwani | Publish Date: 10/6/2017 5:27:52 PM
किसानों से मिले कैलाश विजयवर्गीय, जानीं समस्याएं और सुझाव

इंदौर, (हि.स.)। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने शनिवार को इंदौर की रेसीडेंसी कोठी में किसानों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने विस्तृत चर्चा करते हुए किसानों की समस्याएं और सुझाव जाने। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती, प्रदेश मंत्री कविता पाटीदार, विधायक रमेश मेंदोला, जिला अध्यक्ष अशोक सोमानी, प्रेमनारायण पटेल, उमानारायण पटेल, जिला पंचायत उपाध्यक्ष गोपालसिंह चौधरी, जिला महामंत्री चिन्टू वर्मा, गुमानसिंह पंवार, सुखलाल मंसारे भी उपस्थित थे। 

विजयवर्गीय से मुलाकात के दौरान उपस्थित किसानों ने कहा कि अनावरी नियम मे संशोधन होना चाहिये, केन्द्र की आयात-निर्यात नीति में सुधार होना चाहिये, धारा 34 में सुधार की आवश्यकता है, फसल बीमा योजना सुधार की आवश्यकता है, कांग्रेस की सरकार ने जो रहवासी पट्टे वितरित किये थे उनकी वजह से किसानों को आने-जाने में मुश्किल तथा हमेशा विवाद कि स्थिति निर्मित होती है। इसका निराकरण होना चाहिए, फसलों का लागत मूल्य मिलना चाहिये, प्रशासन में सुनवाई नं होती है।
विजयवर्गीय ने किसानों को धन्यवाद देते हुए कहा कि आपने रोष प्रकट किया, लेकिन आंदोलन नहीं किया। उन्होंने कहा कि अब प्रदेश में बिजली 24 घण्टे मिलती है, जबकि कांग्रेस के शासन में एक घंटा बिजली थ्री फेस मुश्किल से मिलती थी और कभी- कभी तो दो-दो चार-चार दिन तक गांव में बिजली नहीं मिलती थी। पहले किसानों को 18 प्रतिशत ब्याज दर पर ऋण मिलता था लेकिन अब जीरो प्रतिशत ब्याज दर पर भाजपा सरकार ऋण दे रही है। भाजपा सरकार ने किसानों के लिए दस साल में कृषि के लिए भरपूर पानी तथा गांव की गली-गली व मोहल्ले-मोहल्ले में सड़क़ों का जाल बिछा दिया है, उसी के परिणाम स्वरूप प्रदेश को लगातार पांचवीं बार कृषि कर्मण अवार्ड मिला है। भाजपा सरकार किसान हितैषी सरकार है। 
विजयवर्गीय ने किसानों के सुझाव व मांगों को ध्यानपूर्वक सुनते हुए कहा कि आपके सुझावों को मैं मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, प्रधानमंत्री नरेन्द्रजी मोदी एवं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से चर्चा करके इन्हें हल करने का प्रयास करूंगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS