ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
एक दिन में बना राशन कार्ड, मिला योजनाओं का लाभ
By Deshwani | Publish Date: 10/6/2017 5:23:26 PM
एक दिन में बना राशन कार्ड, मिला योजनाओं का लाभ

रायसेन, (हि.स.)। जनसुनवाई में आई सांची निवासी पूनम भारती ने कभी सोचा भी नहीं था कि एक दिन में उसका गरीबी रेखा का राशन कार्ड बन जाएगा और उसे योजना का लाभ भी मिलने लगेगा लेकिन पूनम के साथ ऐसा ही हुआ। एक दिन में राशन कार्ड भी बना और उसे पात्रतानुसार योजनाओं का लाभ भी मिला।

पूनम भारती ने जनसुनवाई में आवेदन देते हुए कलेक्टर भावना वालिम्बे को बताया कि वह गरीब परिवार की सदस्य है और मजदूरी कर अपने परिवार का भरण-पोषण करती है। उसके समक्ष आय का अन्य कोई साधन नहीं है। गरीबी रेखा का परमिट नहीं होने के कारण उसे शासन द्वारा गरीब वर्ग के कल्याण के लिए चलाई जा रही योजनाओं का भी लाभ नहीं मिल पा रहा है। 
कलेक्टर ने एसडीएम वरुण अवस्थी को पूनम का राशन कार्ड बनाने और अन्य शासकीय योजनाओं का लाभ देने के निर्देश दिए थे। कलेक्टर के निर्देश मिलते ही एसडीएम ने पूनम की आर्थिक स्थिति के सत्यापन के बाद पात्र पाए जाने पर उसी दिन राशन कार्ड बना दिया। शनिवार को पूनम ने कलेक्टर से पुन: मुलाकात की और राशन कार्ड बनवाने के लिए धन्यवाद दिया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS