ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
योगाभ्यास से स्वस्थ तन-मन अर्जित कर राष्ट्र के निर्माण में भागीदार बनें:आयुक्त
By Deshwani | Publish Date: 10/6/2017 12:54:10 PM
योगाभ्यास से स्वस्थ तन-मन अर्जित कर राष्ट्र के निर्माण में भागीदार बनें:आयुक्त

 इलाहाबाद, (हि.स.)। अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर भारतीय संस्कृति की महत्ता को विश्वव्यापी बनाने के लिए प्रधानमंत्री द्वारा विश्व योग दिवस को विश्वव्यापी बनाने की घोषणा पूर्व से ही की जा चुकी है तथा 21 जून को स्वयं प्रधानमंत्री द्वारा पूर्वान्ह छह से आठ बजे तक योगाभ्यास किया जाएगा। इसका उद्देश्य है कि इससे आम जन योग के प्रति जागरूक हो सके तथा स्वंय योगाभ्यास से जुड़कर स्वस्थ एवं तनावमुक्त रहने का मार्ग अपना सके। 

 
मुख्यमंत्री की प्रेरणा पर मण्डलायुक्त डा.आशीष गोयल ने मण्डल के समस्त निवासियों से अपील की है कि वे अपने जीवन में सामान्य दिनचर्या के साथ-साथ योगाभ्यास को भी महत्व दें, जिससे वे एक स्वच्छ एवं प्रबुद्ध नागरिक का दर्जा प्राप्त कर सकें। मण्डलायुक्त ने मण्डल के सभी जिलाधिकारियों एवं समस्त जनपदों के शासकीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि योगाभ्यास के इस प्रचार-प्रसार के लिए विश्व योग दिवस के अवसर पर 21 जून को अपने-अपने जनपदों मे पूर्वान्ह छह से आठ बजे के मध्य योगाभ्यास का कार्यक्रम आयोजित करें। कार्यक्रम को सम्पन्न करने के लिए एक योग रजिस्ट्रेशन कैम्प हर जनपद में स्थापित किया जाए और इसके माध्यम से योगाभ्यास करने वाले प्रशिक्षुओं को पंजीकृत किया जाए। इस प्रकार आधुनिक जीवन शैली की तनावपूर्ण दिनचर्या में भी जनसामान्य को योगाभ्यास के द्वारा स्वस्थ तन और स्वस्थ मन की प्राप्ति होगी। 
मण्डलायुक्त ने 15 वर्ष के आयु के ऊपर के सभी नागरिकों, सरकारी कर्मचारियों, चिकित्सकों, अधिवक्ताओं, व्यापारियों, किसानों और समाज के सभी वर्गों, महिलाओं, युवाओं, सीनियर सिटीजन से अपील की है कि वे अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर इस कार्यक्रम में पंजीकृत होकर प्रतिभाग करें तथा निजी स्तर पर भी योग का प्रचार करें। कार्यक्रम में भाग लेने के लिए उन्होंने जिलास्तरीय अधिकारियों को विशेष पास की व्यवस्था करने के लिए निर्देशित किया है। यह कार्यक्रम मण्डल के इलाहाबाद जनपद में परेड ग्राउण्ड में, फतेहपुर में गांधी मैदान, कौशाम्बी में स्टेडियम तथा प्रतापगढ़ में पुलिस लाइन में आयोजित किया जाना है। इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए निशुल्क रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था है तथा एक हेल्पलाइन नम्बर 9415661488 जारी करते हुए पूर्वाभ्यास हेतु 15, 17 तथा 18 जून को इस कार्यक्रम का पूर्वाभ्यास कराए जाने की भी योजना बनाई है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS