ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
योगी सरकार में प्राइमरी से उच्च शिक्षा तक पड़ी बदलाव की नींव: भाजपा
By Deshwani | Publish Date: 9/6/2017 4:23:22 PM
योगी सरकार में प्राइमरी से उच्च शिक्षा तक पड़ी बदलाव की नींव: भाजपा

 लखनऊ, (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उत्तर प्रदेश की बोर्ड परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की है। पार्टी ने कहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार विद्यार्थियों के लिए शिक्षा का एक ऐसा वातावरण सृजन कर रही है, जिसमें वह एक सफल नागरिक बनकर प्रदेश और देश की उन्नति में अपना योगदान दे सकें।

प्रदेश प्रवक्ता चद्रं मोहन ने कहा कि प्राइमरी से उच्च शिक्षा तक एक बदलाव की नींव पड़ी है। कक्षा आठ तक के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को नए रंग की स्कूल ड्रेस पहनने को मिलेगी। उन्होंने कहा कि स्कूलों में शिक्षकों की उपलब्धता सुनिश्चित कराकर प्रदेश सरकार गुणवत्तापरक शिक्षा के लिए सभी जरुरी उपाय करने पर जोर दे रही है। मुख्यमंत्री ने स्कूलों में साफ-सफाई के लिए अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। 
प्रवक्ता ने कहा कि इसके अलावा मुख्यमंत्री ने 1760 उच्च प्राथमिक विद्यालयों में प्रयोगशालाएं स्थापित करने और 45809 विद्यालयों में विद्युतीकरण के निर्देश भी संबंधित विभागों को दिए हैं। स्कूलों में शिक्षकों और छात्रों की उपस्थिति बायोमीट्रिक सिस्टम से कराने का आदेश भी दिया गया है। इन निर्णयों से प्रदेश में गुणवत्तापरक शिक्षा का वातावरण बनेगा जो विद्यार्थियों की क्षमता बढ़ाएगा और यही विद्यार्थी आगे चलकर एक सफल नागरिक बनेंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS