ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
सीएम आवास पर कपिल एवं उनके सर्मथकों का हंगामा, एंट्री न मिलने से थे नाराज
By Deshwani | Publish Date: 9/6/2017 2:38:50 PM
सीएम आवास पर कपिल एवं उनके सर्मथकों का हंगामा, एंट्री न मिलने से थे नाराज

 नई दिल्ली, (हि.स.)। आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के बर्खास्त मंत्री कपिल मिश्रा ने शुक्रवार को अपने समर्थकों के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर जमकर हंगामा किया। दरअसल कपिल मिश्रा शुक्रवार को अपने समर्थकों के साथ सीएम केजरीवाल के जनता दरबार में भ्रष्टाचार के सबूत सौंपने, स्वराज की कॉपी एवं गत दिनों एक कार्यक्रम में तय की गई कुछ मांग रखने गये थे। लेकिन वहां सुरक्षा कर्मियों द्वारा रोके जाने पर उन्होंने समर्थकों सहित जमकर हंगामा किया। इसके बाद उन्होंने सीएम आवास के सामने ही समर्थकों के साथ भजन-कीर्तन शुरू कर दिया। 

इससे पहले, कपिल ने गुरुवार को अपने आवास पर हुई एक प्रेसवार्ता में घोषणा की थी कि वे सीएम के जनता दरबार में जाकर आप सरकार एवं उसके मंत्रियों के घोटालों की पोल खोलेंगे। शुक्रवार सुबह कपिल मिश्रा अपने करीब 20 समर्थकों के साथ सीएम आवास के बाहर पहुंच गए। मिश्रा के करीबी अरुण तिवारी ने कहा कि सीएम आवास में केवल तीन लोगों को प्रवेश की इजाजत मिली थी लेकिन मिश्रा अपने सभी 20 समर्थकों के साथ अंदर जाने की बात करते रहे। तिवारी ने कहा कि हमें शक था कि सीएम आवास के भीतर तीन अलग-अलग लोगों से अलग-अलग बात की जायेगी। तीनों को अलग-अलग लालच देकर तोड़ने की कोशिश की जा सकती है इसीलिए हम सभी एक साथ अंदर जाना चाहते थे। 

पुलिसकर्मियों ने उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी। इसके बाद पूर्व मंत्री कपिल समर्थकों के साथ पुलिसकर्मियों से भिड़ गए। वे अंदर जाने के लिए बैरिकेड्स पर चढ़ गए। जनता दरबार में समर्थकों के साथ एंट्री न मिलने पर कपिल मिश्रा ने केजरीवाल के घर के बाहर अपने समर्थकों के साथ भजन-कीर्तन शुरू कर दिया। मिश्रा के साथ संतोष कोली की मां भी थीं। संतोष कोली आम आदमी पार्टी की कार्यकर्ता थीं जिनकी संदिग्ध मौत की जांच करवाने का अरविंद केजरीवाल ने वादा किया था लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हुआ। 

मिश्रा के करीबी तिवारी ने कहा कि हमने वहां रहकर काफी देर तक सीएम के जनता दरबार में जाने की कोशिश की लेकिन पुलिस कर्मियों ने हमे अदंर जाने की स्वीकृति नहीं दी। पुलिस कर्मियों का कहना था कि जब तक सीएम आवास से इस बारे में कोई संदेश नहीं आता तक हम कुछ नहीं कर सकते। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने हमें सीएम आवास के सामने से भी हटा दिया। हमनें वहां कुछ देर धरना-प्रदर्शन किया। इसके बाद कपिल मिश्रा अपने सरकारी आवास की ओर निकल गये।

जानकारी हो कि मंत्री पद से हटाये जाने के बाद से ही कपिल मिश्रा केजरीवाल सरकार पर हमलावर रुख अपनाए हुए हैं। कपिल ने कई प्रेस वार्ताओं में केजरीवाल एवं उनके मंत्री सत्येन्द्र जैन पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाये हैं। उन्होंने मंत्री सत्येंद्र जैन की डिग्री एवं वोटर आईडी कार्ड फर्जी होने का भी आरोप लगाया है। इससे पहले मिश्रा जैन पर हवाला एवं फर्जी कंपनी चलाने के अरोपों में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) एवं एंटी करप्शन ब्रांच (एसीबी) में शिकायत कर चुके हैं।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS