ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
तेरह लाख तीर्थयात्रियों ने किए चारधाम के दर्शन
By Deshwani | Publish Date: 8/6/2017 3:52:59 PM
तेरह लाख तीर्थयात्रियों ने किए चारधाम के दर्शन

देहरादून, (हि.स.)। अप्रैल माह के अंतिम सप्ताह से चारधाम यात्रा का शुभारंभ होने से अब तक देश-विदेश से 13 लाख 39 हजार 983 तीर्थ यात्रियों ने चारों धाम के दर्शन किए। यह आंकड़े सात जून शाम तक का है जिसमें हेमकुंड साहिब के भी यात्री शामिल हैं।

पर्यटन विभाग द्वारा दिऐ गये आंकड़ों की मानें तो गंगोत्री धाम में 02 लाख 64 हजार 430, यमुनोत्री धाम में 02 लाख 70 हजार 973, केदारनाथ धाम में 03 लाख 09 हजार 199 तथा बद्रीनाथ धाम में सबसे अधिक 04 लाख 66 हजार 673 तीर्थ यात्रियों ने दर्शन किए। जबकि हेमकुंड साहिब में 28 हजार 708 यात्रियों ने दर्शन कर चुके हैं। 
उत्तराखंड में पहुंच रहे रिकॉर्ड पर्यटक देव दर्शन के साथ-साथ यहां की खूबसूरत वादियों का भी आनंद ले रहे है। वहीं पर्यटकों की संख्या से यहां के व्यवसायियों में काफी उत्साह है। उत्तराखंड में पर्यटन आय के मुख्य स्रोतों में से है जिसका लाभ पूरे राज्य को मिलता है। 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS