ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
सीएम योगी ने किया 24वीं वार्षिक कृषि कार्यशाला का शुभारंभ
By Deshwani | Publish Date: 8/6/2017 3:04:45 PM
सीएम योगी ने किया 24वीं वार्षिक कृषि कार्यशाला का शुभारंभ

 कानपुर,  (हि.स.)। भारतीय कृषि प्रौद्योगिकी अनुप्रयोग अनुसंधान संस्थान (अटारी) में तीन दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ करने सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ गुरुवार को कानपुर पहुंचे हैं। यहां पर सीएसए में बने हैलीपेड पर उतरने के बाद मुख्यमंत्री कार से अटारी सभागार पहुंचे। यहां पर कार्यशाला की शुरुआत मुख्यमंत्री ने दीप प्रज्ज्वलित कर की। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के कृषकों की समस्याओं को दूर करने की ओर मंच से बोलना शुरू कर, सरकार द्वारा हरसंभव मद्द का भरोसा दिलाया। फिलहाल मुख्यमंत्री का सम्बोधन जारी है। 

बताते चलें कि भारतीय कृषि प्रौद्योगिकी अनुप्रयोग अनुसंधान संस्थान के तहत 24वीं वार्षिक कार्यशाला का शुभारंभ गुरुवार को हुआ। तीन दिनतक चलने वाले कार्यक्रम में एक कृषि मेला भी लगाया गया है। जिसमें फसलों के बारे में किसानों को जानकारी दी जाएगी। कार्यशाला में किसानों को उनके उत्पादों के लिए बाजार उपलब्ध कराने, उनकी आय बढ़ाने और किसानों की समस्याओं को दूर करने पर चर्चा की जाएगी। इसको लेकर सीएम योगी, कृषि वैज्ञानिकों के साथ मंथन करेंगे। यहां पर उत्तराखंड और यूपी के 82 कृषि विज्ञान केंद्रों के वैज्ञानिक शामिल हुए हैं। किसानों को कम लागत, कम पानी और कम बारिश में कैसे ज्यादा उत्पादन मिले, इस पर भी चर्चा की जाएगी। इसके साथ ही सीएम कृषि विज्ञान केंद्रों की उपलब्धि और वर्तमान वित्तीय सत्र में लक्ष्य की जानकारी भी लेंगे। 
सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को दो घंटे के लिए कानपुर आएंगे। उनकी सुरक्षा में में जिला व पुलिस प्रशासन कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है। मुख्यमंत्री की सुरक्षा के तहत एसएसपी सोनिया सिंह ने बताया कि सुरक्षा में चार एएसपी, 20 सीओ, 37 इंस्पेक्टर, 850 सिपाही, चार कंपनी पीएसी और 12 एटीएस कमांडो लगाए गए हैं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS