ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
अर्द्ध कुम्भ की तैयारी पर प्रशासन का जनप्रतिनिधियों से सीधा संवाद
By Deshwani | Publish Date: 8/6/2017 11:42:06 AM
अर्द्ध कुम्भ की तैयारी पर प्रशासन का जनप्रतिनिधियों से सीधा संवाद

इलाहाबाद, (हि.स.)। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मण्डलीय समीक्षा बैठक में निर्देश देते हुए गये थे कि कानून व्यवस्था और विकास के हर कार्य जनप्रतिनिधियों की निगरानी में किये जायें। जिसके अनुपालन में मण्डलायुक्त डॉ आशीष गोयल ने बैठक करते हुए एक-एक कर सभी जनप्रतिनिधियों से मेला आयोजन के सम्बन्ध में सुझाव मांगे तथा विचार-विमर्श करते हुए तैयारी की रणनीती बनायी। मेले में बाहर से आने वाली जनता के सुगम यातायात, स्नान और प्रवास के बेहतर इंतजामों, सफाई और सुरक्षा के कारगर प्रबंधों पर जनप्रतिनिधियों से राय मांगी गयी और रणनीति में उसे शामिल करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया। 

मेले की अवधि में चिकित्सालयों की स्थापना तथा संगम क्षेत्र पर लगातार चलते रहने वाले एक चिकित्सालय की व्यवस्था पर सहमति के उपरान्त चैम्बर्स ऑफ कामर्स के उच्च पदस्थ प्रतिनिधि द्वारा यह व्यवस्था चैैरेटी के तौर पर कराये जाने का आश्वासन भी दिया गया। इसी प्रकार केपी कॉलेज के मैदान, झूंसी-सहसों मार्ग के दोनों तरफ, जंक्शन रेलवे स्टेशन के सिविल लाइन्स छोर आदि कई स्थानों पर खाली भूमि में पार्किंग, शौचालय एवं पेयजल आदि की व्यवस्था पर भी विचार-विमर्श हुआ। मीडिया प्रमुखों द्वारा भी मीडिया की आवश्यकताओं के अलावा जनसुविधाओं से जुड़े कई मुद्दों पर विचार व्यक्त किये गये। 

बैठक में विधायक हर्षवर्धन वाजपेयी, प्रवीण कुमार, महानगर अध्यक्ष अवधेश गुप्ता आदि ने खुले मन से अपने विचार व्यक्त किये तथा अधिकारियो ने उसे व्यवहारिकता की दृष्टि से स्वीकार भी किया और संशोधित भी किया। बैठक में जिलाधिकारी संजय कुमार के साथ इलाहाबाद के विधायक, जनप्रतिनिधि, प्रबुद्ध नागरिक, स्वयंसेवी संस्थानों के प्रमुख उपस्थित रहे। बैठक में इसके पूर्व केवल सरकारी विभागों के अधिकारी ही भाग लेते थे। इस बार मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार सभी अधिकारियों के साथ-साथ जनप्रतिनिधियों एवं नागरिकों के दृष्टि को एवं विचारों को भी प्राथमिक महत्व दिया गया। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS