ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
आईएमए से पासआउट होंगे देश विदेश के 490 कैडेट
By Deshwani | Publish Date: 7/6/2017 1:34:56 PM
आईएमए से पासआउट होंगे देश विदेश के 490 कैडेट

देहरादून, (हि.स.)। राष्ट्र की आन, बान और शान की रक्षा के लिए देश के 423 भारतीय कैडेट्स तैयार हैं। भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) में कड़ी मिलिट्री ट्रेनिंग कर उक्त जांबाज शनिवार को पासिंग आउट परेड में अंतिम पग पार करेंगे। इसके साथ ही 67 विदेशी कैडेट्स भी पास आउट होंगे। 
आत्मविश्वास से लबरेज इन 490 कैडेट्स ने पासिंग आउट परेड के पूर्वाभ्यास में मंगलवार को कदम से कदम मिलाया। आईएमए के चेटवुड ड्रिल स्क्वॉयर पर परेड की जहां इन कैडेट्स ने परेड के दौरान आपस का समन्वय और प्रशिक्षण का बेहतरीन प्रदर्शन किया। मौका था डिप्टी कमांडेंट परेड का। एकेडमी के डिप्टी कमांडेंट मेजर जनरल मनदीप सिंह ने परेड की सलामी ली। 
उन्होंने कैडेट्स में जोश भरते हुए अच्छे आचरण व पराक्रम के साथ योद्धा की जिम्मेदारी निभाने का आह्वान किया। 
उन्होंने कहा कि दुश्मन से निपटने के लिए तकनीकि रूप से दक्षता को अहम बताया। उन्होंने कैडेट्स को हिदायत दी कि देश सेवा को सर्वोपरि मानते हुए आम नागरिकों के साथ सौहार्द कायम रखें। खुद को उनकी संस्कृति के मुताबिक ढालने का प्रयास करें और रिवाजों का सम्मान करें। 
एक आर्मी ऑफिसर की अपने प्रत्येक जवान के प्रति भी जिम्मेदारी है। उनके भरोसे पर खरा उतरें। इस दौरान देहरादून के दर्जनों स्कूलों के छात्र-छात्राएं और स्थानीय लोग डिप्टी कमांडेंट परेड के साक्षी बने।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS