ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
बाबरी केस: आडवाणी, जोशी और उमा भारती को मिली रोज हाजिरी से छूट
By Deshwani | Publish Date: 7/6/2017 12:35:42 PM
बाबरी केस: आडवाणी, जोशी और उमा भारती को मिली रोज हाजिरी से छूट

लखनऊ, (हि.स.)। बाबरी विध्वंस मामले में आरोप मुक्त होने के लिए (डिस्चार्ज एप्लीकेशन) खारिज होने के बाद लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती को रोज हाजिरी से छूट मिल गई है। कथित बाबरी विध्वंस मामले में लखनऊ स्थित सीबीआई की विशेष कोर्ट में सुनवाई चल रही है। 
कोर्ट ने लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को ये छूट वृद्ध होने के चलते दी है। जबकि उमा भारती को केंद्रीय मंत्री होने के चलते ये छूट दी गई है। बता दें कि इस मामले में छह अन्य आरोपियों ने भी छूट के लिए अर्जी दाखिल कर रखी है।
ज्ञातव्य है कि लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी व उमा भारती को लेकर कुल 12 आरोपियों के खिलाफ लखनऊ स्थित सीबीआई की विशेष अदालत में सुनवाई चल रही है।
उल्लेखनीय है कि अयोध्या बाबरी विध्वंस मामले में 30 मई को की गई सुनवाई में सीबीआई कोर्ट ने सभी आरोपियों को जमानत दे दी थी। कोर्ट ने सभी आरोपियों को यह जमानत 20-20 हजार रुपये के मुचलके पर दी थी। इस दौरान कोर्ट ने बचाव पक्ष की तरफ से दाखिल की गई डिस्चार्ज एप्लीकेशन खारिज कर दी थी।
अर्जी खारिज होने के बाद सभी आरोपी नेताओं के खिलाफ 120बी के तहत चार्ज फ्रेम किए गए हैं जिसके तहत आरोपियों पर आपराधिक साजिश का केस चल रहा है। बता दें कि कोर्ट के आदेशानुसार इस केस की सुनवाई हर रोज होनी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS