ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
दस रुपये में मिलेगा जिला अस्पताल के तीमारदारों को भोजन
By Deshwani | Publish Date: 6/6/2017 2:05:20 PM
दस रुपये में मिलेगा जिला अस्पताल के तीमारदारों को भोजन

बहराइच,(हि स.)। प्रदेश सरकार की बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री अनुपमा जायसवाल ने जिला अस्पताल पहुंचकर मरीजों का हाल जाना। उनसे संवाद करके व्यवस्थाओं की स्थिति जांची। इस दौरान पता चला कि मरीजों के तीमारदार भोजन और पानी के लिए भटकते रहते हैं। इस मौके पर बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री ने मरीजों के साथ आने वाले तीमारदारों के लिए जिला अस्पताल में मेस की स्थापना कराने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि दस रुपये में तीमारदारों को भोजन मिलेगा। सीएमएस और सीएमओ को जमीन मुहैया कराने का निर्देश दिया है। 
बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री अनुपमा जायसवाल ने सुबह जिला अस्पताल पहुंचकर भ्रमण करते हुए व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके साथ ही उन्होंने चिल्ड्रेन वार्ड, ऑर्थोपैडिक, महिला ऑपरेशन वार्ड व वार्ड नम्बर एक, दो के अलावा आइसोलेशन व अन्य वार्डों में पहुंचकर मरीजों का हाल जाना। इस दौरान मरीजों और उनके साथ आए तीमारदारों से बातचीत करते हुए पता चला कि मरीजों को तो जैसे-तैसे भोजन मिल जाता है लेकिन तीमारदार भोजन के लिए भटकते हैं। 
इस पर राज्यमंत्री ने समाजसेवी कृष्णमोहन, शीतल प्रसाद अग्रवाल और गौरीशंकर भानीरामका के सहयोग से जिला अस्पताल में तीमारदारों के लिए मेस संचालन की घोषणा की। उन्हों‍ने कहा कि खर्च चाहे जितना आएगा, लेकिन प्रत्येक मरीज के तीमारदार को 10 रुपये में भरपेट भोजन मुहैया कराया जाएगा। इस मामले में सीएमएस और सीएमओ से वार्ता करते हुए भवन या जमीन मुहैया कराने को कहा। सप्ताह भर के अंदर सीएमओ ने जमीन देने की बात कही। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS