ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
आशीष खेतान की सुरक्षा अर्जी पर सुनवाई जुलाई में
By Deshwani | Publish Date: 5/6/2017 2:20:28 PM
आशीष खेतान की सुरक्षा अर्जी पर सुनवाई जुलाई में

नई दिल्ली, (हि.स.)। आम आदमी पार्टी के नेता आशीष खेतान की सुरक्षा की मांग करनेवाली अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट जुलाई में सुनवाई करेगा। आज सुनवाई के दौरान अटार्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने कहा कि ये पहली बार है जब वे देख रहे हैं कि वेकेशन बेंच की अध्यक्षता एक ही जज कर रहे हैं। सुनवाई के दौरान आशीष खेतान ने सुनवाई स्थगित करने की मांग की जिसके बाद जस्टिस दीपक गुप्ता में जुलाई में सुनवाई करने का आदेश दिया।
बतादें कि आज की वेकेशन बेंच की अध्यक्षता जस्टिस मोहन एम शांतानागौदर करने वाले थे लेकिन उनकी अनुपलब्धता की वजह से जस्टिस दीपक गुप्ता की एस सदस्यीय बेंच सुनवाई कर रही है। अपनी याचिका में आशीष खेतान ने कहा है कि उन्हें दक्षिणपंथी संगठनों से जान से मारने की धमकी मिल रही है। उन्होंने अपनी याचिका में लेखकों, पत्रकारों और स्वतंत्र विचार वाले लोगों को जान से मारने की धमकी से निपटने के लिए दिशानिर्देश जारी किए जाएं।
खेतान ने अपनी याचिका में कहा कि सनातन संस्था, अभिनव भारत और हिंदू जन जागरण समिति का नाम लेकर इनसे जुड़े लोग धमका रहे हैं और कई बार गुमनाम चिट्ठियां भी भेजी गई हैं। खेतान के मुताबिक उन्होंने दिल्ली पुलिस से इसकी शिकायत की है लेकिन लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है।
आशीष खेतान ने अपनी याचिका में धमकी देने के मामले की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच की माग की है। खेतान ने आरटीआई कार्यकर्ता नरेन्द्र डाभोलकर, पानसे और लेखक कलबुर्गी जैसे लोगों को धमकी का उदाहरण देते हुए कहा कि बाद में उनकी हत्या कर दी गई। इसलिए उन्हें भी सुप्रीम कोर्ट सुरक्षा मुहैया कराने का दिशानिर्देश जारी करे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS