ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
अभी 48 घंटों तक गर्मी से राहत मिलने के आसार नहीं
By Deshwani | Publish Date: 5/6/2017 2:14:18 PM
अभी 48 घंटों तक गर्मी से राहत मिलने के आसार नहीं

नई दिल्ली, (हि.स.)। अगले 24 घंटों के दौरान, दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश और हरियाणा में गर्म हवाएं(हीटवेव) चलती रहेंगी। मौसम विभाग ने गर्मी के इसी तरह बरकार रहने की संभावना व्यक्त की है । दिल्ली में सुबह का न्यूनतम तापमान 33.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 
पिछले कुछ दिनों के दौरान मौसम ने रौद्र रूप अख्तियार कर लिया है। जिससे दिल्ली वासियों को खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। जबकि पिछले हफ्ते मौसम काफी सुखद रहा। पिछले दो दिनों के दौरान, अधिकतम तापमान 40 डिग्री को पार कर गया। पिछले 72 घंटे में दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र काफी गर्म हो गया है। जहां दिन में कई जगहों पर अधिकतम तापमान 45 डिग्री तक पहुंच गया था। रविवार को दिल्ली में पालम वेधशाला में तापमान 47 डिग्री तक तापमान दर्ज किया गया। यह पिछले दो सालों में मई का अधिकतम तापमान है। इतना ही नहीं, न्यूनतम तापमान भी 30 डिग्री के पार हो गया जो सामान्य स्तर से काफी ऊपर है। 
स्काइमेट मौसम में मौसमविद के अनुसार, नॉर्थवेस्टर्न मैदानी इलाकों में हुई गतिविधियों के कारण तापमान में ऐसी बढ़ोत्तरी हुई है। इसके अलावा, सिंध और राजस्थान क्षेत्र की हवाएं दिल्ली की तरफ चल रही हैं जिनकी प्रकृति पहले से ही गर्म और शुष्क हैं। यह स्थिति कम से कम आने वाले 24-48 घंटे दिल्ली पर बने रहने की उम्मीद है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS