ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
पारा गरम, हीट स्ट्रोक के शिकार हो रहे लोग
By Deshwani | Publish Date: 5/6/2017 12:28:31 PM
पारा गरम, हीट स्ट्रोक के शिकार हो रहे लोग

मेरठ, (हि.स.)। भीषण गर्मी में लोग हीट स्ट्रोक के शिकार होने लगे हैं। गर्मी का पारा बढ़ने से अस्पतालों और डाॅक्टरों के यहां पर बीमार लोगों की लाइन लगी है। सरकारी अस्पतालों के वार्ड बीमारों से फुल है।
इस समय भीषण गर्मी पड़ने से अस्पताल मरीजों से भरे पड़े हैं। गर्मी के कारण लोगों को बुखार, उल्टी-दस्त ने अपनी चपेट में ले लिया है। लू की चपेट में आकर लोग हीट स्ट्रोक के शिकार हो रहे हैं। मेडिकल काॅलेज का मेडिसिन विभाग बीमार लोगों से भरा हुआ है। इसी तरह से बाल रोग विभाग की ओपीडी में बीमार बच्चों की लाइन लगी है। 
मेडिकल के मेडिसिन विभागाध्यक्ष डॉ. तुंगवीर सिंह आर्य ने बताया कि बीमार लोग उपचार के लिए लगातार मेडिकल कॉलेज में आ रहे है। इसी तरह से जिला अस्पताल का बच्चा वार्ड भी पूरी तरह से फुल हो चुका है। अस्पताल के डॉ.. आरके गुप्ता का कहना है कि भीषण गर्मी की चपेट में आकर लोग बीमार हो रहे हैं। बुखार, उल्टी-दस्त के मरीजों की जैसे बाढ़ आ गई है। शरीर में पानी की कमी की वजह से लोग बेहोश हो रहे है।
बीमारी से बचने के लिए लू में सीधे बाहर निकलने से बचें। सिर पर कपड़ा रखें और लगातार पानी पिए। भीषण गर्मी में खाली पेट घर से ना निकलें। दूषित पानी और बासी खाना खाने से बचें। साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें। मच्छरों से बचने के लिए मच्छरदानी लगाए। शरीर में पानी की कमी ना होने दें।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS