ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
पूर्व अंचल अमीन की भूमापी को गलत बता आंगनबाड़ी केंद्र का निर्माण जारी
By Deshwani | Publish Date: 22/5/2017 12:20:18 PM
पूर्व अंचल अमीन की भूमापी को गलत बता आंगनबाड़ी केंद्र का निर्माण जारी

पूर्णिया। अपने ही विभाग के द्वारा कराए गए भू मापी प्रतिवेदन को गलत ठहरा भूस्वामी के साथ अन्याय कर रहे हैं वर्तमान अंचल अधिकारी। मामला धमदाहा प्रखण्ड क्षेत्र के कुकरोन पूरब पंचायत के वार्ड नम्बर चार का है जहां नव निर्माणाधीन आंगन बाड़ी केंद्र भवन की स्वीकृति प्रदान की गई है। 

ग्राम पंचानयत के मुखिया व पंचायत सचिव की मनमानी ने गरीब की आवाज को दबाकर रख दिया है । मामला कुकरोन पंचायत के वार्ड नम्बर चार निवासी अरुण मेहता की केवला की जमीन से जुड़ा हुआ है। अरुण मेहता ने बताया कि पूर्व में मुखिया व पंचायत सचिव के द्वारा आंगनबाड़ी केंद्र भवन निर्माण हेतु उक्त जमीन को चिन्हित कर निर्माण कार्य प्रारम्भ किया गया था। आपत्ति दर्ज करने के उपरान्त तत्कालीन अंचल अधिकारी के आदेशानुसार अंचल अमिन की प्रतिनियुक्ति कर मापी कार्य सम्पादित किया गया। 
तत्कालीन अंचल अमिन राजेन्द्र प्रसाद के मापी प्रतिवेदन में स्पष्ट लिखा है कि निर्माणाधीन आंनगनबाड़ी केंद्र भवन में एक डिसमिल जमीन भूस्वामी अरुण मेहता की है बावजूद इसके वर्तमान अंचल अधिकारी द्वारा उक्त भूमि पर आंगनबाड़ी केंद्र बनाए जाने हेतु स्वीकृति प्रदान किया गया। हालाँकि अनुमण्डल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के आदेश कि उक्त भूमि विवादित है तथा अंचलाधिकारी के द्वारा पांच सौ वर्ग कड़ी जमीन विवादित बताया गया है पर पुनः आंगनबाड़ी केंद्र भवन निर्माण कार्य कराए जाने को लेकर अरुण मेहता हलकान हैं तथा द्वितीय अपील प्राधिकार में जाने की बात बताई।
रुण मेहता काअ कहना है कि पूर्व में अंचल अमीन द्वारा भूमापी प्रतिवेदन में एक डिसमिल जमीन को वर्तमान अंचल अधिकारी द्वारा पांच सौ वर्ग कड़ी दर्शाना मेरे साथ नाइंसाफी है। उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि वर्तमान मुखिया के इशारे पर ऐसा हुआ है।
सवाल यह कि पूर्व में अंचल द्वारा प्रतिनयुक्त अंचल अमिन की मापी को गलत करार दिया गया एवम वर्तमान में अंचल अधिकारी द्वारा यह दावा करना कि पांच सौ वर्ग कड़ी जमीन ही भूस्वामी का उक्त निर्माणाधीन आंगनबाड़ी केंद्र में अतिक्रमित है जबकि अंचल अधिकारी ने बाकी पांच सौ वर्ग कड़ी जमीन के बावत चुप्पी साध रखी है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS