बिहार
पंचायत चुनाव को लेकर तैयारियां पूरी, सुरक्षा के कड़े इंतजाम
By Deshwani | Publish Date: 19/5/2017 1:04:55 PM
पंचायत चुनाव को लेकर तैयारियां पूरी, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

पूर्णिया। पूर्णिया के बनमनखी नगर पंचायत चुनाव 2017 को लेकर एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में बनमनखी के एसडीओ मनोज कुमार, एसडीपीओ कुंदन कुमार, पुलिस इंस्पेक्टर सह थाना अध्यक्ष रामविलास सिंह, इंस्पेक्टर वैद्यनाथ शर्मा एवं सत्रहों वार्ड के सभी प्रत्याशी मौजूद रहे। 

बैठक में मुख्य रूप से आगामी 21 मई को नगर पंचायत चुनाव एवं 23 मई को मतगणना को लेकर उपस्थित सभी कर्मी को एसडीपीओ कुंदन कुमार, एसडीओ मनोज कुमार ने सभी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए एवं आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन ना कर पालन करने का निर्देश दिया। कोई समस्या उत्पन्न होने पर मोबाइल फोन पर सूचना तुरंत देने का निर्देश दिया। 
एसडीओ ने बताया कि मतदान केंद्र के दो सौ मीटर तक धारा-144 लागू रहेगी और मतदान केंद्र के बाहर अनावश्यक भीड़ लगाने वाले पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। प्रचार शुक्रवार शाम पांच बजे के बाद बंद रहेगा। एसडीपीओ कुंदन कुमार ने बताया कि आगामी 21 मई को होने वाले मतदान को लेकर सभी तरह की तैयारी पूरी कर ली गई है। उन्होंने बताया कि सभी मतदान केंद्र पर सुरक्षा की पुख्ता इंतजाम किया गया है। इसको लेकर एसटीएफ के पांच टुकड़ी, बीएमपी के दो कंपनी, दो अतिरिक्त डीसएपी के अलावा बड़ी संख्या में पुलिस बल को प्रतिनियुक्ति किया गया है। 
कुंदन कुमार ने स्पष्ट लहजे में कहा कि चुनाव के दौरान किसी तरह के गड़बड़ी करने वाले को सीधा जेल भेजा जाएगा। बैठक के दौरान प्रत्याशियों को संबोधित करते हुए कहा कि कई उम्मीदवारों को चिन्हित किया गया है जिसके द्वारा मतदाता को लोभ प्रलोभन दिए जाने की संभावना है। वैसे प्रत्याशियों पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी। एसडीपीओ कुंदन कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि नगर पंचायत चुनाव को लेकर गड़बड़ी आशंका को लेकर आठ अपराधिक पर सीसीए के तहत कारवाई की गई है। जिसमे नरेश यादव, पांडव यादव, नवरत्न चौधरी, राना यादव, ब्रजेश यादव, महेंद्र सहनी, कुंदन यादव एवं रोशन यादव का नाम शामिल है।
 
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS