ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
पटना हाईकोर्ट के छह नए जजों को दिलाई गई शपथ, आज से ही शुरू किया काम
By Deshwani | Publish Date: 22/5/2017 5:44:28 PM
पटना हाईकोर्ट के छह नए जजों को दिलाई गई शपथ, आज से ही शुरू किया काम

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क
 

पटना हाईकोर्ट के मार्बल हाॅल में आयोजित एक सादे समारोह में मुख्य न्यायाधीश राजेंद्र मेनन ने पटना हाईकोर्ट के लिए नियुक्त 6 न्यायाधीशों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। अब हाई कोर्ट में 18 जजों के पद रिक्त रह जायेंगे। कुल 6 जजों में से केवल एक प्रकाश चंद्र जाय सवाल न्यायिक सेवा से प्रोन्नति पाकर जज बनाए गए हैं। वकील कोटे से अनिल कुमार उपाध्याय, संजय कुमार, राजीव रंजन प्रसाद, संजय कुमार, मधुरेश प्रसाद और मोहित शाह को शपथ दिलाई गई।
समारोह में एडवोकेट राम बालक महतो जनरल, पूर्व एडवोकेट जनरल पी के शाही, सेवा निवृत्त जज, एडवोकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वाई सी वर्मा, वकील एसोसिएशन के अध्यक्ष उमाशंकर, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष पुष्कर नारायण शाही, वरीय अधिवक्ता यदु वंश गिरी व अन्य मौजूद थे।
शपथ के तुरंत बाद 11 बजे से सभी नव नियुक्त जजों ने न्यायिक कार्यवाही में हिस्सा लिया। इन जजों को जमानत सम्बंधित मामले की सुनवाई का कार्यभार सौंपा गया है। हाई कोर्ट में जमानत के सैकड़ों मामले लंबित हैं।फिलहाल जजों की नियुक्ति 2 साल के लिए अपर न्यायमूर्ति के रूप में की जाती है। बाद में इनकी नियुक्ति स्थायी की जाती है।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS