ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
पटना में गर्मी का कहर जारी, अभी नहीं मिलेगी राहत
By Deshwani | Publish Date: 21/5/2017 11:40:34 AM
पटना में गर्मी का कहर जारी, अभी नहीं मिलेगी राहत

 पटना, (हि.स.)। बिहार की राजधानी पटना सहित पूरे प्रदेश में भीषण गर्मी का कहर अगले दो दिनों तक पछुआ हवाओं का जोर के साथ जारी रहेगा। हालांकि 22 मई की शाम के बाद हालात थोड़े बदलेंगे की संभावना है। 

राजधानी पटना में रविवार सुबह से ही लू का कहर जारी रहा और आज शाम से धरातल पर फिर से पुरवा हवा चलने का पूर्वानुमान है। पिछले चार दिनों में लगभग छह डिग्री सेल्सियस तक पारा चढ़ने के कारण हीट वेव से जनजीवन पूरी तरह बेहाल हो गया है। अगले एक हफ्ते तक प्रदेश में बारिश होने की आसार नहीं दिख रहे है। पटना और गया में इस साल का सबसे गर्म दिन शनिवार रहा। सीजन में पहली बार पटना का तापमान 42.2 डिग्री तथा गया का तापमान 43.5 पर पहुंचा। सोमवार से तापमान में कमी आएगी। पूरवा हवा के आने से गर्मी के कारण फिर से बादल बन सकते हैं।

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, शनिवार को तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक रिकॉर्ड किया गया। आकड़ों पर गौर करें तो पिछले साल मई महीने में राजधानी का रिकॉर्ड तापमान 42.5 डिग्री सेल्सियस रहा था। ऐसे में मई महीने में अब तक पारा पिछले पांच सालों से कम ही रहा है। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS