ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
गांधी के आदर्शों को प्रचार करें छात्रा: डा. किरण कुमार
By Deshwani | Publish Date: 20/5/2017 7:46:46 PM
गांधी के आदर्शों को प्रचार करें छात्रा: डा. किरण कुमार

पटना। गंगा देवी की व्याख्याता और शिक्षा विद्व डा. किरण कुमार ने कहा कि छात्रा गाँधी आदर्शों एवं संदेशों को प्रचार और उसे आत्मसात कर धर्मनिरपेक्षता को भी छात्रा मजबूत करें। 

शनिवार को फुलवारी शरीफ के अब्दुल रहमानपुर हिन्दुनी में स्थिति सुप्रसिद्व तक्षशिक्ष कालेज आॅफ एजुकेशन, में आयोजित चम्पारण सत्याग्रह के शताब्दी समारोह में डा. किरण कुमार उपस्थिति छात्रा-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज के परिपेक्ष में गांधी के संदेशों को आम जन तक पहुंचाना समय की जरूरत है। 
कालेज के निदेशक इक़बाल अहसन ने कहा कि गांधी जी की अहिंसा को पूरे विश्व ने स्वीकार किया और इसी अहिंसा के बदौलत भारत को आजादी मिली। उन्होंने कहा कि गाँधीजी आजादी के दौरान कभी भी अपनी ओर से कभी आक्रामक नहीं हुए। उन्होंने ने अपने पर हुए आक्रमण का अहिंसा से द्वारा जवाब दिया। यही गाधी की सबसे बड़ी जीत थी। 
महाविद्यालय की प्राचार्या डा. सविता सिन्हा ने अपने स्वागत भाषण में गाँधीजी की बुनियादी शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि गाँधीजी लोगों को बुनियादी शिक्षा का अर्थ सभी समाज के अन्तिम पंक्ति में खड़े लोगों तक शिक्षा पहुंचे। इस मौके पर आर.एच. खान, एहतेशाम निजामी, प्रवेज अहया, अनिल कुमार, नुजहत जहां, रौनक तारा, मोना प्रसाद, सृष्टि राज, तमन्ना अनवर, जावेद आलम, अनसार अहमद एवं स्मृति राज समेत भारी संख्या में छात्रा-छात्राएं मौजूद थीं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS