ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
चौपाल के जरिये केंद्र की योजनाओं की जानकारी देगी भाजपा
By Deshwani | Publish Date: 13/5/2017 6:29:38 PM
चौपाल के जरिये केंद्र की योजनाओं की जानकारी देगी भाजपा

पटना| बिहार विधान सभा की लोक लेखा समिति के सभापति और वरिष्ठ भाजपा नेता नंदकिशोर यादव ने शनिवार को भारत सरकार की ओर से गरीब कल्याण के लिए किये जा रहे कार्यों को लोगों को नहीं बताने का बिहार सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा कार्यकर्ता इस बीड़ा को उठायेंगे और गांव-देहात तक चौपाल लगाकर जन-जन को इस योजनाओं से अवगत करायेंगे। नंदकिशोर यादव ने आरोप लगाया कि बिहार सरकार राज्य की गरीब जनता को केन्द्र सरकार द्वारा प्रदत्त चावल और गेहूं में सब्सिडी राज्य के लोगों को नहीं दे रही है । बिहार के जन वितरण प्रणाली की दुकान से मिल रहे 32 रूपये 64 पैसे प्रति किलो चावल में 29 रूपया 64 पैसे और गेहूं में 22 रूपये नौ पैसे की सब्सिडी भारत सरकार दे रही है । उन्होंने कहा कि राज्य सरकार केन्द्र की इस उदारता की कहीं चर्चा तक नहीं करती और पीडीएस की दुकानों पर टंगे बोर्ड में इसका उल्लेख तक नहीं किया जा रहा है।
भाजपा नेता ने कहा कि एक माह पूर्व भारत सरकार के खाद्य एवं आपूर्ति संरक्षण मंत्रालय द्वारा एक माह पूर्व इस सन्दर्भ में पत्र लिखा गया था किन्तु राज्य सरकार की ओर से इसमें अब तक कोई पहल तक नहीं की गयी है। केन्द्र की योजनाओं के साथ भेदभाव करने का राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए नन्द किशोर यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नामित विविध योजनाओं, युवकों की कल्याणकारी योजनाओं , मनरेगा, नक्सल उन्मूलन अभियान, असहाय गरीबों की कल्याणकारी योजनाओं किसी की भी जानकारी बिहार सरकार राज्य की जनता को नहीं दे रही । उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता अब राज्य सरकार की नाकामियों को उजागर तो करेंगे ही साथ ही केंद्र की गरीब कल्याण की एक-एक योजनाओं से राज्य की जनता को अवगत कराएंगे।
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS