ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
जमुई में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी
By Deshwani | Publish Date: 12/5/2017 12:47:39 PM
जमुई में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी

पटना/जमई/नवादा, (हि.स.)। बिहार के जमुई जिले के नक्सल प्रभावित गिद्धेश्वर जंगल में नक्‍सलियों की सुरक्षा बलों से मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ के बाद भागे नक्‍सलियों को नवादा के जंगल में घेर लिया गया है। जहां मुठभेड़ जारी है। 

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि शुक्रवार तड़के सूत्रों से मिली जानकारी कि जमुई जिले के गिद्धेश्वर जंगल में नक्सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए इकट्ठे हुए हैं। इनमें सुकमा हमलों के भी नक्सली शामिल हैं। सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस और कोबरा बटालियन ने नक्सलियों को घेर लिया| दोनों ओर से फायरिंग के दौरान नक्‍सलियों को भारी क्षति का अनुमान लगाया गया है। इस बीच पुलिस जमुई के जंगल में सर्च ऑपरेशन में जुटी है।
कॉम्बिंग के दौरान गिद्धेश्‍वर जंगल के गायघाट में नक्‍सलियों ने सुरक्षा बलों पर हमला कर दिया। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई में नक्‍सलियों को भारी क्षति पहुंचाई गई। इस दौरान कुछ नक्‍सली भागने में सफल रहे। अनुमान है कि कुछ नक्‍सली मारे गए हैं| हालांकि अभी तक एक भी शव बरामद नहीं हो सका है। जमुई से भागे नक्‍सलियों की जुटान नवादा के कौवाकोल जंगल में हुई। सूचना मिलने पर उन्‍हें वहां घेर लिया गया। वहां शुक्रवार की सुबह से नक्‍सलियों व सुरक्षा बलों के बीच रुक-रुक कर मुठभेड़ जारी है।
जमुई के एसपी जयंतकांत ने फोन पर हिन्दुस्थान समाचार के संवाददाता से बातचीत में कहा कि मुठभेड़ के बाद सीआरपीएफ व जमुई पुलिस के दस्‍ते सर्च ऑपरेशन में लगे हैं। जमुई के जंगल स्थित ध्‍वस्‍त नक्‍सली कैंप से बम व नक्‍सली साहित्‍य सहित कई आपत्तिजनक सामान बरामद किए गए हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS