ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बिहार में की चौतरफा तरक्की बनी पूरे देश में मिसाल : जदयू
By Deshwani | Publish Date: 5/5/2017 5:21:46 PM
बिहार में की चौतरफा तरक्की बनी पूरे देश में मिसाल : जदयू

पटना, (हि.स.)। जनदा दल यूनाइटेड (जदयू) के प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा है कि सत्ता के जनपक्षीय दृष्टिकोण, दृढ़ निश्चय और ईमानदार प्रयास के बल पर बिहार में जो चौतरफा तरक्की हुई है, वह पूरे देश में मिसाल है। जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने शुक्रवार को यहां कहा कि गांवों तक पहुंची बिजली-सड़क की मजबूत आधारभूत संरचना, कानून का राज, दूरदर्शी बालिका साइकिल योजना, महिला सशक्तिकरण बढ़ाने वाला पंचायती राज संस्थाओं व शिक्षक नियोजन में 50 प्रतिशत समेत समस्त सरकारी नौकरियों में 35 प्रतिशत आरक्षण, विकास व कल्याण की सात निश्चय जैसी वचनबद्धता, सत्ता को जनता के प्रति उत्तरदायी बनाने वाला लोक शिकायत निवारण अधिकार कानून, सत्ता में जन भागीदारी बढाने वाला लोक संवाद कार्यक्रम और घर-घर खुशहाली लाने वाली पूर्ण शराबबंदी... इन सबसे नए बिहार का निर्माण हुआ है । 

जदयू प्रवक्ता ने कहा कि तेज विकासशील नए बिहार के निर्माता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कुशल नेतृत्व में यहां में शुरू किए गए एक-एक कार्यक्रम पूरे देश के लिए नजीर हैं व कई राज्य उनका अनुकरण भी कर रहे हैं। नीतीश कुमार विकास, खुशहाली और बदलाव के अगुवा हैं। उनके पास व्यापक जनपक्षीय दृष्टिकोण है, जिससे वे सही दिशा में दृढ़ निश्चय के साथ ईमानदार प्रयास करते हैं। बिहार को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए उन्होंने अनथक मेहनत की है। पूर्ण शराबबंदी के बाद बिहार अब उनके आह्वान पर दहेज और बाल विवाह जैसी सामाजिक बुराइयों की समाप्ति का अभियान चला रहा है। नीतीश जी के नेतृत्व में बिहार तेजी से बदल रहा है। ठीक ऐसे ही बदलाव की जरूरत इस देश को भी है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS