ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
शहीद जवानों के परिजनों को मिले 20 लाख मुआवजा : अनिल
By Deshwani | Publish Date: 27/4/2017 6:16:41 PM
शहीद जवानों के परिजनों को मिले 20 लाख मुआवजा : अनिल

 पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क
 
जनतांत्रिक लोकहित पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष अनिल कुमार  ने राज्‍य सरकार से छत्तीसगढ़ के सुकमा नक्‍सली हमले में शहीद जवानों के परिजनों को  20 लाख रुपये मुआवजे के तौर पर दिए जाने की मांग की। उन्‍होंने आज एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर शहीदों के प्रति श्रद्धांजलि व्‍यक्‍त की और कहा कि देश की रक्षा में तैनात जवानों का सरकार को सम्‍मान करना चाहिए। श्री कुमार ने कहा कि अन्‍य राज्‍यों में मुआवजे की राशि बिहार की अपेक्षा अधिक है, इसलिए बिहार सरकार को भी ये राशि बढ़ा कर उनकी शहादत का सम्‍मान करना चाहिए।
उन्‍होंने नक्‍सली हमले को भी कायरतार्पूण बताया और कहा कि किसी भी समस्‍या का स्‍थाई हल बंदूक नहीं हो सकता है। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य सरकार की संवेदनहीनता की हद तब पार कर दी, जब बिहार के बहादुर शहीदों से मिलने सरकार का कोई मंत्री नहीं गया। उन्‍होंने दिल्‍ली में हुए एमसीडी चुनाव के परिणाम पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार वार्ड चुनाव भी नहीं जीत पाए, इसलिए उन्‍हें प्रधानमंत्री पद के सपना देखना बंद कर दें। बिहार में आज किसानों की हालत बहुत खराब है, मगर मुख्‍यमंत्री जी इस पर ध्‍यान देने के बजाय दिल्‍ली चुनाव में लगे थे।
उन्‍होंने राज्‍य के विकास कार्यों को आगे बढ़ाने के लिए प्रयास करना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि नीतीश कुमार को बेनामी संपत्ति, समेत जनहित के अन्‍य कई मुद्दों का समाधान करना चाहिए। उन्‍होंने गांधी जी के चंपारण शताब्‍दी वर्ष पर बिहार सरकार द्वारा आयोजित कार्यक्रम पर कहा कि चंपारण में गांधी जी ने किसानों के लिए लड़ाई लड़ी, मगर आज उनके नाम पर सरकार अपना उल्‍लू सीधा कर रही है। मोतिहारी में चीनी मिल मजदूर की हत्‍या से ज्‍यादा आज राज्‍य सरकार को अपनी छवि चमकाने की फिक्र है। मगर, जनतांत्रिक लोकहित पार्टी इसके खिलाफ लड़ाई का आगाज कर चुकी है। अगर सरकार किसानों की हित को ऐसे ही अनदेखी करती रहेगी, तो पार्टी हर स्‍तर पर किसानों के हित में आंदोलन करेगी।  
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS