ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रेलमंत्री के रूप में लालू यादव के फैसलों की हो सीबीआई जांच: पप्‍पू यादव
By Deshwani | Publish Date: 26/4/2017 7:11:21 PM
रेलमंत्री के रूप में लालू यादव के फैसलों की हो सीबीआई जांच: पप्‍पू यादव

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क
जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने लालू यादव के रेलमंत्री रहने के दौरान हुए सभी कार्यों और फैसलों की सीबीआई जांच कराने की मांग की है। इस संबंध में उन्‍होंने एक ज्ञापन रेलमंत्री सुरेश प्रभु को सौंपा है।
आज नई दिल्‍ली में रेलभवन जाकर रेलवे के वरीय अधिकारी से सांसद श्री यादव ने मुलाकात की और रेलमंत्री के नाम लिखे ज्ञापन उन्‍हें सौंपा। अपने ज्ञापन में सांसद ने कहा है कि 2004 से 2009 तक यूपीए सरकार में लालू यादव रेलमंत्री थे। इस दौरान रेलवे के ठेके, कार्यादेश, रेलवे की परिसंपत्तियों की नीलामी और योजनाओं के लिए राशि के आवंटन पर बड़े पैमाने पर भ्रष्‍टाचार हुआ है। उन्‍होंने कहा कि रेलमंत्री के रूप में लालू यादव रेलवे के सौदे और समझौते के माध्‍यम से अरबों रुपये की बेनामी संपत्ति अर्जित की। इसके एवज में संबंधित व्‍यक्ति और कंपनी को भ्रष्‍ट तरीके से लाभ पहुंचाया। सांसद ने आरोप लगाया है कि फरवरी 2005 में तत्‍कालीन रेलमंत्री लालू यादव व्‍यवसायी हर्ष कोचर को रांची और पुरी में रेलवे के होटल का मालिकाना हक देने के बदले पटना के सगुना मोड़ पर दो करोड़ रुपये की जमीन ली थी। इसमें राजद के राज्‍यसभा सदस्‍य प्रेम गुप्‍ता की संलिप्‍तता भी रही है। श्री यादव ने 2004-2009 के बीच हुए रेलवे के सभी प्रकार के कार्यों की उच्‍च स्‍तरीय और सीबीआई जांच कराने की मांग की। इसके साथ दोषी पाए जाने सभी अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का आग्रह भी किया है।




image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS