ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
सुकमा के शहीदों को पटना हवाईअड्डे पर दी गई श्रद्धांजलि
By Deshwani | Publish Date: 26/4/2017 1:51:31 PM
सुकमा के शहीदों को पटना हवाईअड्डे पर दी गई श्रद्धांजलि

 पटना। छत्तीसगढ़ के सुकमा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) जवानों पर नक्सलियों के हमले में 25 जवान शहीद हो गए। जिनमें से छह जवान बिहार की धरती के वीर सपूत भी थे। बिहार के पांच सपूतों का शव मंगलवार को देर रात विशेष विमान से पटना पहुंचा। जिनमें शहीद सौरभ कुमार(दानापुर), अभय कुमार (वैशाली), रंजीत कुमार (शेखपुरा), नरेश यादव (दरभंगा) व अभय मिश्रा (भोजपुर) का पार्थिव शरीर जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा।

पार्थिव शरीर को देखकर अधिकारी क्या सभी की आंखे नम हो गई । श्रद्धांजलि देने के लिए पटना हवाईअड्डे पर पटना के सभी बड़े अधिकारी पहुंचे। पटना एसएसपी मनु महाराज, आयुक्त आनद किशोर, जिलाधिकारी संजय अग्रवाल, जदयू नेता श्याम रजक, डीआईजी शालीन, केंद्रीय राज्य मंत्री रामकृपाल यादव, विधायक संजीव चौरसिया, अरुण कुमार सिन्हा आदि ने श्रद्धांजलि दी। इससे पहले रायपुर से विशेष विमान सी-103 पहले बागडोगरा पहुंचा। वहां से कोलकाता होते हुए पटना पहुंचा। पटना के बाद विशेष विमान वाराणसी के लिए रवाना हुआ।
सुकमा में नक्सलियों के हमले में शहीद हुए कृष्णकुमार पाण्डेय का पार्थिव शरीर मंगलवार रात विशेष विमान से बनारस पहुंचा। यहां से सड़क मार्ग से शव रोहतास जिले में शहीद के पैतृक गांव भदंरुआं चिनारी के लिए रवाना हो गया। इससे पहले विमान रायपुर से दिल्ली, बागडोगरा और पटना होकर बनारस के बाबतपुर एयरपोर्ट आया। यहां जवानों ने शहीद को सशस्त्र सलामी और श्रद्धांजलि दी। इस दौरान सीआरपीएफ 95 बटालियन के कमांडेट यूपी सिंह, सीआईएसएफ के डिप्टी कमांडेंट सुब्रत झा समेत अन्य सैनिक मौजूद रहे। शहीद के परिवार का भी एक सदस्य एयरपोर्ट पहुंचा था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS