ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
22 फीसदी आबादी फिर भी वैश्‍य समाज उपेक्षित : पवन
By Deshwani | Publish Date: 23/4/2017 6:52:29 PM
22 फीसदी आबादी फिर भी वैश्‍य समाज उपेक्षित : पवन

प्रेस वार्ता को संबोधित करते पूर्व विधायक

-छह मई को पटना में होगा वैश्‍य सम्‍मान समारोह

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क
 

अखिल भारतीय जायसवाल सर्ववर्गीय युवा महासभा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सह पूर्व विधायक पवन जायसवाल ने रविवार को पटना में संवाददाता सम्‍मेलन के दौरान कहा कि बिहार में वैश्‍य समाज की उपजातियों के संगठित नहीं होने के कारण 22 फीसदी आबादी वाला यह समाज राजनीति उपेक्षा का शिकार है। उन्‍होंने कहा कि बिहार सरकार के मंत्रिमंडल में विगत चार वर्षों से वैश्‍य समाज से एक भी मंत्री नहीं बनाया जाना दुर्भाग्‍यपूर्ण है। वहीं, केंद्रीय मंत्रिमंडल में बिहार – झारखंड से वैश्‍य समाज को भागीदारी नहीं मिलना भी दुखद है।
श्री जायसवाल ने कहा कि विभिन्‍न उपजातियों में बंटे वैश्‍य समाज अपनी एकजुटता कायम करे, ताकि वैश्‍य समाज अपनी खोई हुई राजनीतिक विरासत वापस पा सके। उन्‍होंने कहा कि इसके लिए आगामी 6 मई को पटना के रवींद्र भवन में सुबह 11 बजे वैश्‍य जनप्रतिनिधि सम्‍मान समारोह का आयोजन किया गया है। इसमें बिहार के वैश्‍य समाज के त्रिस्‍तरीय पंचायत जनप्रतिनिधियों के साथ – साथ लोकसभा, विधान सभा और विधान परिषद के माननीय सदस्‍य व पूर्व सदस्‍यों के अलावा चुनाव में दूसरे स्‍थान पर रहे विभिन्‍न दलों के साथ निर्दलीय प्रत्‍याशियों को सम्‍मानित किया जाएगा और हौसला अफजाई की जाएगी।
उन्‍होंने बताया कि वैश्‍य समाज की एक उप – जाति द्वारा संपूर्ण वैश्‍य समाज के जनप्रतिनिधियों सहित प्रबुद्ध लोगों के सम्‍मान समारोह के आयोजन से वैश्‍य समाज को एकीकृत करने में वैश्‍य समाज की अग्रणी पंक्ति के वरीय नेताओं को बल मिलेगा। इस सम्‍मान समारोह में राष्‍ट्रीय और प्रदेश स्‍तरों के वैश्‍य नेताओं को आमंत्रित किया जा रहा है।
वहीं, राष्‍ट्रीय कार्यकारी अध्‍यक्ष अखिलेश कुमार जायसवाल ने कहा कि बिहार में अपराध चरम पर हैं। आपराधिक घटनाओं का शिकार सबसे ज्‍यादा वैश्‍य समाज हो रहा है। उन्‍होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि राज्‍य सरकार वैश्‍य समाज को सुरक्षा प्रदान करे। अन्‍यथा 22 फीसदी वाला वैश्‍य समाज एकजुट होकर सड़क से सदन तक अपने हक एवं सुरक्षा के लिए लड़ाई लड़ेगा। अखिल भारतीय जायसवाल सर्ववर्गीय युवा महासभा के प्रदेश अध्‍यक्ष रवि जायसवाल ने कहा कि वैश्‍य जनप्रतिनिधि सम्‍मान समारो‍ह से वैश्‍य समाज को नई दिशा के साथ नई मजबूती मिलेगी।
संवाददाता सम्‍मेलन को संबोधित करने वालों में अखिल भारतीय वैश्‍य महासम्‍मेलन के प्रदेश महासचिव भूपाल भारती, अखिल भारतीय जायसवाल सर्ववर्गीय युवा महासभा के प्रदेश अध्‍यक्ष रवि जायसवाल, प्रकाश कुमार चौधरी, प्रदेश महामंत्री विजय जायसवाल, वैश्‍य नेत्री वीणा मानवी, सीमा सुजानी, राकेश जायसवाल, मुन्‍ना जायसवाल, राजकुमार जायसवाल, अनिल जायसवाल, पारस जायसवाल शामिल थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS