ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
पटना-सहरसा राज्यरानी एक्सप्रैस बेपटरी
By Deshwani | Publish Date: 23/4/2017 2:00:01 PM
पटना-सहरसा राज्यरानी एक्सप्रैस बेपटरी

पटना/सहरसा, (हि.स.)। बिहार में पूर्व मध्य रेलवे के समस्तीपुर मंडल अन्तर्गत सहरसा जंक्शन के पास राज्यरानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन का एक डिब्बा पटरी से उतर गया। 

पूर्व मध्य रेलवे के जनसम्पर्क अधिकारी अरविंद रजक ने बताया कि सहरसा से पटना जाने वाली 12567 अप राज्यरानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन रविवार सुबह छह बजे प्लेटफार्म संख्या दो पर आ रही थी, तभी उसका एक डिब्बा पटरी से उतर गया। दुर्घटना के बाद सहरसा-बरौनी और सहरसा-पूर्णियां मार्ग पर करीब ढाई घंटे तक ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया।
अधिकारी ने बताया कि जैसे ही राज्यरानी एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म के करीब लोको रनिंग रूम के सामने यार्ड पास पहुंची, तेज आवाज के साथ एक बोगी पटरी से उतर गई। जिसके बाद यात्री में अफरा-तफरी मच गई और लोग इधर-उधर भागने लगे। यह तो गनीमत रही कि बोगी में उस समय कम यात्री मौजूद थे, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। 
वहीं, घटना की जानकारी मिलते ही समस्तीपुर मंडल के डीआरएम घटनास्थल के लिए सड़क मार्ग से सहरसा पहुंच स्थिति का जायजा लिया। समस्तीपुर मंडल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि ट्रेन के बेपटरी होने के मामले में जांच का आदेश दे दिया गया है। जांच में हर पहलुओं की जांच कर जो भी पदाधिकारी-कर्मी दोषी पाए जाएंगे उनपर कार्रवाई की जाएगी। सहरसा में बड़ी रेल लाइन की सिर्फ दो प्लेटफॉर्म है। प्लेटफॉर्म संख्या-दो के बाधित रहने पर प्लेटफॉर्म नंबर एक से ट्रेन चलाई जा रही है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS