ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
पटना में करोड़ों की नकली व एक्सपायर्ड दवा बरामद, 3 दबोचे गए
By Deshwani | Publish Date: 21/4/2017 8:41:35 PM
पटना में करोड़ों की नकली व एक्सपायर्ड दवा बरामद, 3 दबोचे गए

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क
पुलिस ने पटना के आलमगंज के बिस्कोमान कॉलोनी में शुक्रवार को करोड़ों की नकली व एक्सपायर्ड दवा बरामद की है। वहीं एक्सपायरी दवाओं पर नकली रैपर लगाते हुए एक को दबोचा गया। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने राजधानी व इसके आसपास के इलाकों में चल रहे नकली व एक्सपायरी दवाओं के धंधेबाजों के खिलाफ अभियान चलाया। इसी क्रम में दोपहर में कदमकुआं थाने के बंगाली अखाड़ा के समीप एक घर में छापेमारी की गयी। छापेमारी में रविशंकर कुमार एक्सपायर्ड दवाओं के ऊपर रैपर लगाते हुए रंगेहाथ पकड़ा गया। पुलिस ने उसके कर्मचारी अमित को भी गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से लाखों के नकली व एक्सपायर्ड दवाएं बरामद की गयी।
उसकी निशानदेही पर पुलिस ने पत्रकार नगर थाने के सीआईटी कॉलोनी में छापेमारी कर एक और अमित कुमार को नकली व एक्पायर्ड दवाओं के साथ धर दबोचा। हालांकि सरगना रमेश पाठक पुलिस के हाथ नहीं लग सका। पुलिस ने बताया कि दबोचे गए तीनों आरोपियों के निशानदेही पर बाद में पुलिस ने आलमगंज, बहादुरपुर, गोपालपुर के साथ ही दवा मंडी गोविंद मित्रा रोड से सटे बेनी माधव लेन, बाबू टोला व शारदा प्रसाद घोष लेन व बिहारी साव लेन में भी छापेमारी की। यहां से भी पुलिस को लाखों की नकली व एक्सपायर्ड दवाइयां मिलीं। साथ ही बड़े पैमाने पर विभिन्न दवा कंपनियों के रैपर भी मिले हैं। पुलिस का कहना है कि दवा मंडी में दर्जनों दुकानदार ऐसे हैं जो नकली दवाओं की खरीद-बिक्री में लगे हैं। हालांकि छापेमारी होते ही कई दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर फरार हो गए।

पूछताछ में रविशंकर व अमित ने बताया कि नकली दवा बनाने व उसकी सप्लाई करने वाला सरगना रमेश पाठक है। वह एक्सपायर्ड दवाओं को बहुत कम भाव में थोक दुकानदारों से खरीद लेता है। बाद में इन्हीं दवाओं पर नामी-गिरामी कंपनियों का रैपर लगाकर उसे फिर से मार्केट में सप्लाई कर देता है। उसके गिरोह में दो दर्जन से अधिक लोग हैं । इनमें कई थोक दुकानदार भी हैं। ड्रग विभाग के कई अधिकारी व कर्मचारी की भी इनसे मिलीभगत है। इनके पास से पुलिस ने टैबलेट, कैप्सूल, सिरप के साथ ही नकली इंजेक्शन भी बरामद किए हैं। इधर एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि पुलिस के अभियान में अभी तीन लोग पकड़े गए हैं, इनके पास से करोड़ों की नकली व एक्सपायर्ड दवाएं बरामद की गई है। मामले की जांच की जा रही है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS