ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
प्रारंभिक विद्यालयों की निगरानी के कमिटी गठित करें मुख्य सचिव : हाईकोर्ट
By Deshwani | Publish Date: 19/4/2017 5:32:43 PM
प्रारंभिक विद्यालयों की निगरानी के कमिटी गठित करें मुख्य सचिव : हाईकोर्ट

पटना। सूबे के प्रारंभिक स्कूलों में बुनियादी एवं मूलभूत सुविधाओं के अभाव पर पटना हाईकोर्ट ने गंभीर रुख अख्तियार करते हुए बिहार के मुख्य सचिव को तीन माह में कमिटी गठित करने एवं उक्त कमिटी द्वारा अगले छह माह में की गयी माॅनिटरिंग की रिपोर्ट पटना उच्च न्यायालय के महानिबंधक को सौंपने का निर्देश दिया है।

मुख्य न्यायाधीश राजेन्द्र मेनन एवं न्यायाधीर सुधीर सिंह की खण्डपीठ ने गणेश प्रसाद की ओर से दायर लोकहित याचिका पर बुधवार को सुनवाई करते हुए उक्त निर्देश दिया।
 
मामले में याचिकाकर्ता की ओर से अदालत को बताया गया कि सूबे के विभिन्न जिलों में प्रारंभिक विद्यालय सरकार की ओर से संचालित किये जा रहे हैं। परंतु इन प्रारंभिक विद्यालयों में मूलभूत बुनियादी सुविधाओं का घोर अभाव है। कहीं छात्र है तो वहां शिक्षक नहीं है, अगर छात्रा व शिक्षक हैं तो भवन नहीं, अगर छात्र, शिक्षक और भवन है तो वहां अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के बैठने की व्यवस्था नहीं होने के साथ-साथ शौचालय, पीने के पानी का अभाव है। जिस कारण यहां पढ़ने वाले छात्र एवं छात्राओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS