ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
पटना
सड़क हादसे में मैट्रिक के कई परीक्षार्थी घायल, छात्रा के पिता की मौके पर मौत
By Deshwani | Publish Date: 21/2/2018 12:59:37 PM
सड़क हादसे में मैट्रिक के कई परीक्षार्थी घायल, छात्रा के पिता की मौके पर मौत

 पटना। कई छात्र सड़क हादसे का शिकार होने के कारण परीक्षा देने से वंचित हो गये। वहीं, एक छात्रा के पिता की मौत परीक्षा केंद्र जाने के दौरान हुए सड़क हादसे में हो गयी।

सूत्रों के अनुसार नवादा में परीक्षा में शामिल होने के लिए जा रहे छात्रों का वाहन गड्ढे में पलट गया। इस हादसे में कई छात्र व अभिभावक घायल हो गये। सभी घायलों को सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। बताया जाता है कि मैजिक वाहन से दर्जनों छात्र और अभिभावक वारसलीगंज के एसएन सिन्हा कॉलेज सेंटर पर परीक्षा देने जा रहे थे। इसी दौरान नवादा-जमुई पथ पर माया बिगहा गांव के समीप मैजिक वाहन ने  संतुलन खो दिया और वाहन सड़क किनारे गड्ढे में पलटी मार दिया। इस हादसे में करीब 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। इनमें छह छात्र व चार अभिभावक शामिल हैं।
 
घायल छात्रों में नगर थाना क्षेत्र के गोनावां निवासी रामबालक यादव का पुत्र अभिमन्यु कुमार, मिर्जापुर निवासी भोला साव का पुत्र राजू कुमार, भदौनी के चांदो प्रसाद का पुत्र विपिन कुमार, कादिरगंज के आंती निवासी दिलीप यादव का पुत्र पंकज कुमार के अलावा वाहन पर सवार बच्चों के अभिभावक गोपाल गोनावां निवासी गोपाल सिन्हा, बड़ैल निवासी विकास कुमार, मिर्जापुर निवासी विक्रम कुमार तथा भदौनी निवासी राहुल कुमार घायलों में शामिल है।
 
इस दुर्घटना में घायल दो अन्य छात्रों को इलाज के लिए निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया है। इधर, घायलों को देखना पहुंचे सदर एसडीओ राजेश कुमार व सदर एसडीपीओ विजय कुमार झा ने बच्चों के अभिभावकों को ढांढ़स बंधाते हुए कहा कि जो बच्चे परीक्षा देने में सक्षम है, उनके लिए प्रशासन व्यवस्था करेगा और जो लोग परीक्षा देने में सक्षम नहीं हैं, उनको बाद में सप्लीमेंट्री एग्जाम दिलाने की कोशिश की जायेगी।
 
सीवान में बेटी को परीक्षा दिलाने जा रहे पिता की सड़क हादसे में मौत
बड़हरिया थाने के मनसा हाता गांव के समीप बुधवार सुबह करीब 8:00 बजे दो बाइकों की आपस में भिड़ंत होने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी तथा एक मैट्रिक की परीक्षा सहित तीन लोग जख्मी हो गये। जख्मी दो लोगों की हालत चिंताजनक होने पर डॉक्टरों ने पीएमसीएच रेफर कर दिया. मृतक बड़हरिया थाने के कुबही गांव के खूब ज्ञान सिंह का पुत्र छठी लाल सिंह था। घायलों में मैट्रिक की परीक्षार्थी सुमन कुमारी, सोनू कुमार तथा राजन कुमार चौहान शामिल हैं।
 
घटना के संबंध में घायल छात्रा सुमन कुमारी ने बताया कि उसके पिता छठी लाल सिंह गांव के एक अन्य लड़के सोनू कुमार के साथ बाइक से लेकर सीवान परीक्षा दिलाने के लिए आ रहे थे। मनसा हाता मोड के समीप विपरीत दिशा से तेज गति से आ रहे एक बाइक चालक ने उन लोगों के बाइक में धक्का मार दी। टक्कर इतनी तेज हुई कि बाइक चला रहे हैं छठी लाल सिंह की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी। वहीं, बाइक चालक राजन कुमार चौहान तथा सोनू कुमार गंभीर रूप से जख्मी हो गये।
दुर्घटना के बाद स्थानीय लोगों ने घायलों को उपचार के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। छात्रा ने बताया कि वाह बड़हरिया हाई स्कूल की छात्रा है तथा सीवान शहर से सटे आखोपुर दिल्ली पब्लिक स्कूल में परीक्षा देने के लिए आ रही थी। दुर्घटना में उसका मैट्रिक का प्रवेश पत्र गुम हो गया।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS