ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
लालू की अवैध सम्पत्ति की जांच रेल, सीबीआई, इडी से कराने का अनुरोध : सुमो
By Deshwani | Publish Date: 8/4/2017 8:24:56 PM
लालू की अवैध सम्पत्ति की जांच रेल, सीबीआई, इडी से कराने का अनुरोध : सुमो

 पटना। बिहार विधान परिषद में विपक्ष के नेता एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने शनिवार को कहा कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के परिजनों का अघोषित सम्पत्ति के रूप निर्माणाधीन 750 करोड़ रुपये की शॉपिंग मॉल की जांच हेतु रेल मंत्री सुरेश प्रभु सहित सीबीआई, आयकर और इडी से अनुरोध करेंगे। सुशील कुमार मोदी का आरोप है कि रेल मंत्री रहते लालू प्रसाद ने रांची और पुरी स्थि​त रेलवे के होटल को होटल संचालक हर्ष कोचर को दिलवाने के एवज में पटना में जमीन ली थी। इसी पर शॉपिंग मॉल बन रहा है। इस मॉल पर राबड़ी देवी और उनके दो बेटों, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव और वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव मालिक एवं शेयरधारक हैं। इन तीनों ने विधायक के रूप में इस मॉल की जमीन का मालिक होने घोषणा नहीं की है। राबड़ी विधान ​परिषद में और दोनों बेटे विधानसभा के सदस्य हैं।

सुशील कुमार मोदी ने शनिवार को यहां मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत में लालू प्रसाद को फिर ललकारा कि वे घोषणा करें कि निर्माणाधीन शॉपिंग मॉल उनके परिवार का नहीं हैं। इसी मॉल की मिट्टी खपाने के​ लिए पटना के चिड़ियाघर में पगडंडी बनाने के​ लिए 90 लाख की परियोजना बनी। बिना टेंडर खरीदी गयी है। वन एवं पर्यावरण मंत्री तेजप्रताप की मिट्टी खरीद घोटाले में संलिप्तता होने के कारण पहले उन्हें म़ंत्रिपरिषद से बर्खास्त करने की मांग की थी। अब अघोषित सम्पत्ति के रूप में अर्जित मॉल को लेकर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को भी बर्खास्त किया जाना चाहिए। रेलवे के होटल बेचने में मॉल की जमीन लेना सीधे भ्रष्टाचार का मामला बनता है। इसी कारण वे रेल मंत्री सुरेश प्रभु से भी रेलवे के होटल के बेचने के मामले की गहराई से जांच कराने का अनुरोध करेंगे।
विपक्ष के नेता ने कहा कि उनके पास लालू के परिजनों द्वारा अवैध सम्पत्ति होने का पुख्ता प्रमाण है। वह मानहानि का मुकदमा से डरने वाले नहीं हैं। अभी भी मेरी चुनौती है कि लालू या उनके बेटे मेरे विरुद्ध मानहानि का मुकदमा करें। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS