ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
पटना
भभुआ विधानसभा सीट पर राजद, कांग्रेस और बसपा में होड़
By Deshwani | Publish Date: 13/2/2018 3:51:43 PM
भभुआ विधानसभा सीट पर राजद, कांग्रेस और बसपा में होड़

पटना। बिहार में तीन सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव को लेकर दोनों गठबंधनों की सियासी एकता तलवार की धार पर है। जहानाबाद विधानसभा सीट के लिए जहां राजग में तकरार है तो उत्तर प्रदेश से सटी भभुआ विधानसभा सीट पर दावेदारी को लेकर यूपीए के प्रमुख दलों में आर-पार के हालात हैं। एक ओर जहां राजद इस सीट पर अपने उम्‍मीदवार खड़ा करने को पूरी तरह तैयार है तो दूसरी ओर कांग्रेस नेता सदानंद सिंह भी अपनी पार्टी के उम्‍मीदवार को यहां से मैदान में उतारने की जिद पर अड़े हैं। कहा कि हम भी यहां अपनी ताकत दिखायेंगे।

 
भाजपा विधायक आनंद भूषण पांडेय के निधन से खाली हुई भभुआ विधानसभा सीट पर राजद, कांग्रेस और बसपा में होड़ है। सभी दलों के अपने-अपने तर्क हैं, जिससे राजग के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर एकजुटता पर सवाल खड़े हो रहे हैं। ऐसे में लोकसभा-2019 से पहले राष्ट्रीय स्तर पर एकता का दावा करने वाले भाजपा विरोधी दलों की एकता की परीक्षा भभुआ में होनी है। राजद के राष्ट्रीय महासचिव भोला यादव भभुआ पर कांग्रेस के दावे को खारिज करते हैं और कहते हैं कि सामाजिक समीकरण और पकड़ के हिसाब से राजद का यहां मजबूत आधार है। भोला यह भी जोड़ते हैं कि कांग्रेस से मतभेद को बातचीत करके दूर कर लिया जाएगा।
 
बिहार में महागठबंधन के बिखरने के बाद लालू प्रसाद ने दावा किया था कि भाजपा के खिलाफ राष्ट्रीय मोर्चा बनाने के लिए वह मायावती, मुलायम और ममता बनर्जी को एक प्लेटफॉर्म पर लाने की पहल करेंगे। भभुआ में लालू के दावे की परख होनी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS