ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
पटना
नीतीश कुमार ने वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में राजग की जीत का किया दावा
By Deshwani | Publish Date: 5/2/2018 6:08:37 PM
नीतीश कुमार ने वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में राजग की जीत का किया दावा

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वर्ष 2019 के लोक सभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ( राजग ) की जीत का दावा करते हुए कहा कि 2020 का बिहार विधान सभा चुनाव उनकी पार्टी राजग के प्रमुख घटक, भारतीय जनता पार्टी के नेत्रित्व में लड़ेगी । लोक संवाद कार्यक्रम के बाद  बातचीत करते हुए नीतीश कुमार ने यहाँ कहा कि 2019 के लोक सभा चुनाव को लेकर तरह तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि 2019 के चुनाव में जीत राजग की ही होगी।

वर्ष 2020 में होने वाले बिहार विधान सभा के चुनाव के सन्दर्भ में नीतीश कुमार ने सारी गलतफहमियों पर विराम लगाते हुए कहा कि यह चुनाव उनकी पार्टी भाजपा के नेत्रित्व में लड़ेगी। केंद्र की भाजपा सरकार की तरफ से दिल्ली में उन्हें आवंटित सरकारी आवास पर नीतीश कुमार ने कहा कि यह सुविधा उन्हें प्रदेश का मुख्यमंत्री होने के नाते मिली है । नीतीश कुमार ने कहा कि उन्हें मिली इस सुविधा पर भी कुछ लोग सवाल उठा रहे हैं ।

नीतीश कुमार ने एक सवाल के जवाब में साफ कहा कि वह किसी की कृपा से मुख्यमंत्री नहीं बने हैं, बल्कि सवा तीन सौ करोड़ जनता के आशीर्वाद से वह मुख्यमंत्री बने हैं । मुख्यमंत्री ने किसी का नाम लिए बिना कहा कि वर्ष 2012 में खगड़िया में उनपर हमला जिसने करवाया था उसके नाम का खुलासा वे नहीं करेंगे और बदले की भावना नहीं रखते हुए अपना काम करते रहेंगे ।

राजनीति में हिंसा को अनुचित बताते हुए उन्होंने हाल ही में उनके काफिले पर बक्सर के नंदन गांव हुए हमले की चर्चा करते हुए कहा कि वे अपनी यात्रा पर विकास कार्यों को बारीकी से देखते हैं 1 उन्होंने कहा कि वे उन नाराज महिलाओं की बात सुनना चाहते थे लेकिन उसी समय अचानक पत्थर की बरसात हाने लगी। गांव के अंदर से पत्थरबाजी होने पर आश्चर्य व्यक्त करते उए उन्होंने कहा कि ददन यादव ने बताया दलित टोले में नहीं जाने से लोग नाराज थे। नीतीश कुमार ने कहा कि यह घटना किसी की साजिश थी या कुछ और, यह जांच के बाद स्पष्ट हो जायेगा ।

अपने प्रस्तावित जापान दौरे के विषय में नीतीश ने कहा कि जापान से निमंत्रण आया है और इसपर अंतिम रूप विदेश मंत्रालय दे रहा है। उन्होंने कहा कि प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार फरवरी माह में जापान जाने की संभावना है ।









 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS